icon

IND vs ENG: जैक लीच के दूसरे टेस्‍ट से बाहर होने पर बेन स्‍टोक्‍स का अजीब बयान, बोले- ये हमारे लिए बड़े शर्म की बात

India vs England, 2nd Test: भारत और इंग्‍लैंड के बीच विशाखापट्टनम में दूसरा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा, जिससे जैक लीच हीमाटोमा होने की वजह से बाहर हो गए हैं.

विशाखापट्टनम में प्रैक्टिस सेशन के दौरान बेन स्‍टोक्‍स (दाएं)  और जैक लीच (बाएं).
authorकिरण सिंह
Thu, 01 Feb 11:45 AM

Jack Leach, India vs England, 2nd test: जैक लीच (Jack Leach) भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं. उनके विशाखापट्टनम टेस्‍ट से बाहर होने के बाद कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) ने अजीब बयान दिया है. दरअसल हैदराबाद टेस्‍ट के दौरान लीच के पैर में हीमाटोमा विकसित हो गया था. जिस वजह से वो दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए. स्‍टोक्‍स ने उनके बाहर होने की जानकारी देते हुए निराशा भी व्‍यक्‍त की और कहा कि दुर्भाग्‍य से उनके पैर में हीमाटोमा हो गया है. 

 

स्‍टोक्‍स ने कहा कि लंबे समय तक खेल से बाहर रहने के बाद ये उनके और लीच दोनों के लिए बड़े शर्म की बात है. लीच ने हैदराबाद में करीब 7 महीने बाद टेस्‍ट में वापसी की थी और एक मैच के बाद ही वो बाहर हो गए. उन्‍होंने लीच की चोट पर आगे कहा कि वो आकलन कर रहे हैं. मेडिकल टीम नजर रखे हुए है. उन्‍होंने कहा कि हीमाटोमा ऐसी चीज नहीं है, जो ज्‍यादा गंभीर है और उन्‍हें लंबे समय तक सीरीज से बाहर रहना पड़ेगा.

 

शोएब बशीर को दूसरे टेस्‍ट में मिल सकता है मौका

जैक लीच के बाहर होने के बाद इंग्‍लैंड के युवा स्पिनर शोएब बशीर को दूसरे टेस्‍ट में डेब्‍यू का मौका मिल सकता है. वो वीजा संबंधी मामले के कारण ओपनिंग मैच में डेब्‍यू नहीं कर पाए थे. वीजा नहीं मिलने के कारण वो टीम के साथ भारत नहीं आ पाए थे और उन्‍हें अबू धाबी से इंग्‍लैंड लौटना पड़ा था, जिसके बाद उनका वीजा का मामला सुलझा और फिर भारत पहुंचे. 

 

टीम इंडिया सीरीज से पीछे

स्‍टोक्‍स ने बशीर की गेंदबाजी की जमकर तारीफ भी की. भारत पांच मैचों की इस टेस्‍ट सीरीज में 0-1 से पीछे है. हैदराबाद टेस्‍ट भारत ने 28 रन से गंवा दिया था. विशाखापट्टनम में भारत की कोशिश सीरीज में बराबरी करने की होगी. 

 

ये भी पढ़ें :-

Prithvi shaw comeback: पृथ्‍वी शॉ का लंबा इंतजार खत्म, भारतीय ओपनर की टीम में हुई वापसी, दो फरवरी को खेलना तय!

IND vs ENG : इंग्लैंड के सामने जीत के लिए टीम इंडिया ने 'झाड़ू' लगाने का किया अभ्यास, जानें क्या है प्लान ?

U-19 World Cup : इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया से मिली 110 रनों की बुरी हार, साउथ अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को 9 विकेट से खदेड़ा

लोकप्रिय पोस्ट