icon

टीम इंडिया T20 World Cup से पहले बांग्लादेश दौरे पर खेलेगी पांच टी20 मैचों की सीरीज, जानिए पूरा शेड्यूल

India vs Bangladesh T20I Series: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बांग्लादेश दौरा 2024 टी20 वर्ल्ड कप से पहले तैयारी के लिए काफी अहम साबित हो सकता है.

भारत ने 2023 में भी बांग्लादेश का दौरा किया था.
authorShakti Shekhawat
Wed, 03 Apr 06:20 PM

T20 World Cup 2024 से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम बांग्लादेश दौरे पर पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए जाएगी. यह दौरा अप्रैल-मई में होगा. भारत और बांग्लादेश महिला टीमों के बीच सीरीज का आगाज 28 अप्रैल से होगा और आखिरी मुकाबला 9 मई को खेला जाएगा. इस सीरीज के दौरान तीन मैच रात में होंगे जबकि दो दिन में खेले जाएंगे. यह दौरा सितंबर-अक्टूबर में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी के हिसाब से काफी अहम रहने वाली है. वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के पास ही है. भारतीय टीम कुल मिलाकर तीसरी बार बांग्लादेश जा रही है जबकि दो साल में उसका यह दूसरा दौरा है. भारत और बांग्लादेश ने 2023 में तीन टी20 और इतने ही वनडे की सीरीज खेली थी. तब टी20 सीरीज में उन्हें 2-1 से जीत मिली थी जबकि वनडे सीरीज 1-1 से बराबर रही थी.

 

भारत और बांग्लादेश के बीच पांच टी20 की सीरीज के सभी मैच सिलहट में खेले जाएंगे. इस दौरान रात में होने वाले तीन मैच मुख्य स्टेडियम में होंगे जबकि दो मैच बाहरी मैदान पर खेले जाएंगे. रात वाले मैच बांग्लादेश समय के अनुसार शाम 6.30 बजे से शुरू होंगे जबकि दिन के मैच दोपहर दो बजे से शुरू होंगे. भारतीय टीम इस दौरे के लिए 23 अप्रैल को बांग्लादेश पहुंच जाएगी.

 

भारत vs बांग्लादेश महिला टी20 सीरीज का शेड्यूल

तारीखमैचसमय
28 अप्रैलपहला T20Iशाम 6.30 बजे
30 अप्रैलदूसरा T20Iशाम 6.30 बजे
2 मईतीसरा T20Iदोपहर 2.30 बजे
6 मईचौथा T20Iदोपहर 2.30 बजे
9 मईपांचवां T20Iशाम 6.30 बजे

 

भारत के पिछले दौरे पर हुआ था बवाल


भारत का पिछला बांग्लादेश दौरा कड़वाहट भरा रहा था. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आखिरी वनडे मैच के बाद अंपायरिंग की आलोचना की थी. यह मैच टाई रहा था. हरमनप्रीत कौर को तब विकेट के पीछे कैच आउट दिया गया था. इसके बाद निराशा में उन्होंने अपना बल्ला स्टंप्स पर मार दिया था. मैच के बाद उन्होंने अंपायरिंग को घटिया बताया था. उन्होंने कहा था, अगली बार हम जब भी बांग्लादेश आएंगे तो हम तैयार रहेंगे कि किस तरह की अंपायरिंग को झेलना है और उसी हिसाब से तैयारी रहेगी. हरमनप्रीत कौर को इस बयान के लिए दो मैचों का बैन झेलना पड़ा था. 

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024: इस बल्‍लेबाज के बिना चैंपियन नहीं बन पाती KKR, कोलकाता को पहला खिताब दिलाने वाला हुआ 'गायब '
IPL 2024: सैलरी तो आ जाती है पर...RCB के इस क्रिकेटर पर भड़का भारतीय खिलाड़ी, कहा- इनका कुछ नहीं चल रहा है
'हमारी टीम के खिलाड़ी सुस्त मुर्गे हैं', IPL 2024 के बीच रोहित शर्मा का अजीबोगरीब बयान, पत्नी रितिका ने दिया ऐसा रिएक्शन, देखें Video

लोकप्रिय पोस्ट