icon

बॉर्डर गावस्कर सीरीज में रिकी पोंटिंग के इस मंत्र से खूब चमके अक्षर पटेल, कहा- दिल्ली कैपिटल्स में हम उन्हें...

ऑस्ट्रेलियाई लेजेंड रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर

बॉर्डर गावस्कर सीरीज में रिकी पोंटिंग के इस मंत्र से खूब चमके अक्षर पटेल, कहा- दिल्ली कैपिटल्स में हम उन्हें...
authorSportsTak
Tue, 14 Mar 10:15 PM

ऑस्ट्रेलियाई लेजेंड रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया है. बॉर्डर गावस्कर सीरीज में अक्षर पटेल ने बल्ले और गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया. ऐसे में वो पूरी सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर थे. अक्षर ने पूरी सीरीज में तीन अहम पारियां खेली. पहले नागपुर और फिर दिल्ली और अंत में अमहदाबाद. ऑलराउंडर ने पूरी सीरीज में 264 रन बनाए.

 

अक्षर की तकनीक में पोंटिंग ने किए थे मामूली बदलाव


आईसीसी रिव्यू पर बात करते हुए पोंटिंग ने कहा कि, अक्षर के पास धांसू बल्लेबाजी स्किल है. और उन्होंने अपनी तकनीक में सिर्फ कुछ बदलाव किए जिससे उन्हें सफलता मिली. पोंटिंग ने कहा कि, मैं अक्षर को काफी लंबे समय से जानता हूं. वो जब युवा थे तब पहली बार मैं उनसे मुंबई में मिला था.

 

उन्होंने कहा, ‘मैं जानता था कि उसमें बल्लेबाजी कौशल है, लेकिन पिछले दो वर्षों को छोड़कर वह आईपीएल या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह कौशल नहीं दिखा पा रहा था.’ दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा, ‘हमने उसकी बल्लेबाजी में थोड़े बदलाव किए. हमने उसके कंधों की स्थिति में मामूली बदलाव किए, जिससे उसे दाएं हाथ के तेज गेंदबाजों और शार्ट पिच गेंदों को खेलने में मदद मिली. इससे पहले शार्ट पिच गेंदें उसकी कमजोरी हुआ करती थी.’

 

अक्षर पटेल ने 2013 में मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल में डेब्यू किया. इसके बाद उन्होंने पांच साल तक किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलकर अपने खेल को निखारा. वह पिछले चार सत्र से दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल रहे हैं. पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के कोच हैं. अक्षर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज 55.69 की स्ट्राइक रेट और 88 की औसत से रन बटोरे. इसके साथ अक्षर ने 2.16 की इकोनॉमी से तीन विकेट भी झटके थे.

 

ये भी पढ़ें: 

'रोहित शर्मा नहीं, 29 साल के इस खिलाड़ी को बनाओ टीम का कप्तान', गावस्कर बोले- ODI वर्ल्ड कप 2023...

बांग्लादेश ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को किया जमींदोज, 16 रन से तीसरा मैच जीता, टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप

 

लोकप्रिय पोस्ट