icon

IND vs AUS में जो बनेगा चैंपियन, इस मामले में भी निकल जाएगा आगे, 39 सालों से चली आ रही ये जंग

वर्ल्‍ड कप फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का पलड़ा काफी भारी है. इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा की टीम इंडिया अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है.

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों ने भारतीय जमीं पर बराबर मैच जीते
authorकिरण सिंह
Sat, 18 Nov 02:38 PM

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) ने वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के लिए अपनी कमर कस ली है. दोनों टीमें 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्‍द्र मोदी स्‍टेडियम में आमने-सामने होगी. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया में जो भी फाइनल जीतेगा, वो सिर्फ वर्ल्‍ड चैंपियन ही नहीं बनेगा, बल्कि 39 सालों से चली आ रही जंग में आगे भी निकल जाएगा. 


वर्ल्‍ड कप 2023 (World Cup) में भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात करें तो इस टक्‍कर में टीम इंडिया का पलड़ा भारी है. इस टूर्नामेंट में भारत को अभी तक कोई भी टीम मात नहीं दे पाई है. रोहित एंड कंपनी ने अपने 10 मुकाबले जीते और अब उसकी नजर 11वीं जीत के साथ फाइनल जीतने पर भी है. टूर्नामेंट के ऑस्‍ट्रेलिया के प्रदर्शन की बात करें तो 10 में से 8 मैच जीते है.

 

आगे निकलने की रेस

 

ऑस्‍ट्रेलिया को 2 हार भारत और साउथ अफ्रीका के हाथों मिली है. इस मुकाबले में टीम इंडिया हर लिहाज से ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पर भारी है. अगर दोनों के बीच भारत में खेले गए वनडे मैचों की बात करें तो जंग यही पर आगे निकलने की है. 

 

दोनों के बीच खेले गए 71 वनडे 

भारतीय जमीन पर 1984 से 2023 के बीच दोनों टीमों के बीच 71 वनडे मैच खेले गए हैं और दोनों के बीच रेस इसी रिकॉर्ड में आगे निकलने की है. दोनों ने भारत में कुल 71 वनडे  मैच खेले और दोनों ने बराबर 33- 33 मुकाबले जीते. 5 मैच का रिजल्‍ट नहीं आ पाया. ऐसे में जो भी फाइनल जीतेगा, वो इस रेस में आगे निकल जाएगा.  

 

ये भी पढ़ें-

IND vs AUS: मोहम्मद शमी और एडम जम्पा के बीच विकेटों की रेस का ‘फाइनल’, जानिए कौन कितना आगे?

World Cup Final: ऑस्ट्रेलिया की कमजोरी पर वार! जिस पिच पर पाकिस्तान को धूल चटाई उसी पर होगी खिताबी टक्कर

IND vs AUS Final: पिछली बार 20 साल पहले World Cup फाइनल में भिड़े थे भारत-ऑस्ट्रेलिया, एक गलती ने छीन लिया था खिताब जीतने का मौका

लोकप्रिय पोस्ट