icon

IND vs AUS Final: भारत-ऑस्ट्रेलिया की फाइनल टक्कर यहां देखें बिल्कुल फ्री, जानिए कब, कहां, कितने बजे शुरू होगा मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला देखने के लिए फैंस को हॉटस्टार ऐप या फिर स्टार स्पोर्ट्स नेववर्क का सहारा लेना होगा. इन्हीं दो प्लेटफॉर्म्स पर फैंस लाइव मैच देख पाएंगे.


पैट कमिंस और रोहित शर्मा
authorSportsTak
Sun, 19 Nov 11:07 AM

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में लगातार 10 मैचों पर कब्जा जमाने के बाद टीम इंडिया (Team India) आखिरकार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुकी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल खेला जाएगा.  रोहित एंड टीम के सामने ऐसी टीम है जो अब तक 5 बार वनडे वर्ल्ड कप खिताब पर कब्जा जमा चुकी है. भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में केन विलियमसन की न्यूजीलैंड को मात दी थी. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को मात देकर जगह बनाई.

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी बार साल 2003 वर्ल्ड कप फाइनल में टक्कर हुई थी. रिकी पोंटिंग की टीम ने इस फाइनल में भारत को मात दी थी. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम 2015 सेमीफाइनल में भी भारत को हार चुकी है. उस साल ऑस्ट्रेलियाई टीम ही चैंपियन बनी थी.

 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लीग स्टेज में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दे चुकी है. भारत ने अब तक टूर्नामेंट में कुल 10 मुकाबले जीत लिए हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 8 मैचों पर कब्जा जमायाा है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. विराट ने 10 मैचों में कुल 711 रन बनाए हैं. भारतीय पेसर मोहम्मद शमी ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. शमी ने 6 मैचों में कुल 23 विकेट लिए हैं. ऐसे में जिन फैंस को अहमदाबाद की टिकट मिल गई वो मैच को एंजॉय करेंगे लेकिन घर पर बैठकर मैच देखने वाले फैंस कब और कहां देख पाएंगे मैच. चलिए जानते हैं सबकुछ.

 

कब और कहां देख सकते हैं मैच?


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगर आप वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल देखना चाहते हैं तो आप इसे टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. वहीं अगर मुफ्त में मोबाइल पर लाइव मैच देखना चाहते हैं तो आपको डिज्नी+हॉटस्टार का ऐप डाउनलोड करना होगा. वहीं इस ऐप पर फुल एचडी में अगर आपको मैच देखना है तो आपको इस ऐप का सब्सक्रिप्शन लेना होगा. वहीं लाइव स्कोरकार्ड और लेटेस्ट अपडेट्स के लिए आप हमारी वेबसाइट https://hindi.thesportstak.com/ और ऐप को भी फॉलो कर सकते हैं.


ये भी पढ़ें :- 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले रोहित शर्मा ने अपनी टीम को दिया अंतिम मैसेज, कहा - भारत के लिए हर दिन फाइनल...

IND vs AUS Final : वर्ल्ड कप फाइनल से पहले रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया को दी चेतावनी, कहा - उनकी ताकत से डर नहीं बल्कि...
IND vs AUS: अहमदाबाद टीम इंडिया के लिए रहा है लकी, ये पांच बड़े मुकाम इसी मैदान पर हुए हासिल

लोकप्रिय पोस्ट