icon

मैक्सवेल को खूब भा रहा है भारत, चौथा टी20 शतक ठोक बल्लेबाज ने की रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने एक बार फिर अपनी तूफानी पारी का नजारा पेश किया. इस बल्लेबाज ने शतक ठोक टीम इंडिया के जबड़े से जीत छीन ली.


ग्लेन मैक्सवेल ने शतक ठोक भारत से जीत छीन ली
authorSportsTak
Wed, 29 Nov 08:03 AM

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने भारत (IND vs AUS) के खिलाफ तीसरे टी20 में ऐसी बल्लेबाजी कि जिसे देख वर्ल्ड कप 2023 की याद आ गई. मैक्सवेल ने तूफानी शतक ठोक टीम को जीत दिला दी. इसी के साथ टीम को सीरीज में जीवित भी रखा. मैक्सवेल के शतक की बदौलत इस बल्लेबाज ने इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है. टी20 इंटरनेशनल इतिहास में मैक्सवेल के शतक से पहले रोहित शर्मा के नाम सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड था. लेकिन अब इस बल्लेबाज ने रोहित की बराबरी कर ली है. गुवाहाटी में खेले गए दोनों टीमों के बीच मुकाबले में मैक्सवेल ने ये कमाल किया.

 

मैक्सवेल ने की हिटमैन की बराबरी

 

मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे तेज टी20 शतक ठोका और टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी. 5 मैचों की सीरीज में अब 2-1 पर है. मैक्सवेल ने अपनी पारी में 48 गेंद पर 104 रन ठोके. इसमें उन्होंने 8 चौके और इतने ही छक्के भी लगाए. मैक्सवेल ने भारतीय पेसर प्रसिद्ध कृष्णा को आखिरी ओवर में 4 गेंद पर लगातार 4 बाउंड्री लगाकर मैच खत्म कर दिया.

 

दिलचस्प बात यह है कि यह ऑस्ट्रेलिया के लिए मैक्सवेल का 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच भी था और इस मौके पर उन्होंने रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. दोनों बल्लेबाजों ने चार-चार शतक बनाए हैं, जो खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे अधिक है.

 

गायकवाड़ के शतक पर फिरा पानी


पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिलने के बाद टीम इंडिया को दोनों ओपनर्स यशस्वी जयसवाल और इशान किशन सस्ते में पवेलियन लौट गए. एरोन हार्डी की गेंद पर आउट होने से पहले सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंदों में 39 रन बनाए. ऋतुराज गायकवाड़ ने भारत के लिए दूसरा सबसे बड़ा टी20 इंटरनेशनल स्कोर दर्ज किया, उन्होंने केवल 52 गेंदों में 13 चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 123 रन बनाए और भारत को 3 विकेट पर 222 रन के कुल स्कोर तक पहुंचाया.

 

दूसरी पारी में ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को तेज शुरुआत दिलाई. हालांकि, टीम इंडिया ने मीडिल ओवरों में कुछ अहम विकेट के साथ मैच में वापसी की. हेड के आउट होने के बाद, यह मैक्सवेल का ही शतक था जिसने भारत के जबड़े से जीत छीन ली. ऑस्टेलिया को अंत में 5 विकेट से जीत मिली. दोनों टीमों के बीच अगला यानी की चौथा टी20 रायपुर में 1 दिसंबर को खेला जाएगा.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : 6 गेंद 21 रन के रोमांच में ग्लेन मैक्सवेल ने शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से दिलाई जीत, 222 रन बनाकर भी हारी टीम इंडिया

IND vs AUS : शादी के लिए ऑस्ट्रेलिया सीरीज बीच में छोड़ घर लौटा टीम इंडिया का ये स्टार, दीपक चाहर को मिला सरप्राइज

'रोहित शर्मा को मीडिया में कोच राहुल द्रविड़ को लेकर ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था,' गौतम गंभीर को हिटमैन की कौन सी बात चुभ गई

लोकप्रिय पोस्ट