icon

IND vs AUS : भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की बड़ी भविष्यवाणी, कहा - ये 21वीं सदी की ...

IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने की बड़ी भविष्यवाणी और 21वीं सदी की बताया इसे बेस्ट टेस्ट सीरीज.

IND vs AUS टेस्ट सीरीज के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी
authorShubham Pandey
Sat, 31 Aug 09:30 AM

IND vs AUS : रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंडिया के खिलाड़ी जहां इन दिनों ब्रेक पर है. वहीं टेस्ट टीम इंडिया सबसे पहले बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से घर में होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से आगाज करेगी. जबकि इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में खेलेगी और फिर टीम इंडिया साल के आखिर में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ज्योफ लॉसन ने बड़ा बयान दिया.

 

21वीं सदी की होगी बेस्ट सीरीज 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच साल 1991-92 के बाद पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. जबकि पिछले दो ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में मात दी है. इस सबसे इतर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ज्योफ लॉसन ने मिड डे से बातचीत में कहा,


ऑस्ट्रेलिया में शुष्क गर्मी की भविष्यवाणी की गई है. इसलिए मुझे नहीं लगता कि कोई भी टेस्ट मैच ड्रॉ होने वाला है. क्योंकि दोनों टीमें अटैकिंग गेम के लिए जानी जाती हैं और खिलाड़ी तेजी से रन बनाने में विफल रहते हैं. ये 21वीं सदी की अभी तक की सबसे बेहतरीन टेस्ट सीरीज साबित हो सकती है. ये हमें याद दिलाएगी कि टेस्ट क्रिकेट इस गेम का सबसे बेहतरीन फॉर्मेट है.


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज को कौन अपने नाम करेगा इसको लेकर ज्योफ लॉसन ने आगे कहा,

 

इन दोनों टीमों में से विजेता टीम का चयन करना कई तरह के खतरों से भरा है. फैंस भी चाहते हैं कि ये सीरीज बराबरी के साथ आगे बढ़े. मैं चाहता हूं कि ऑस्ट्रेलिया 3-2 से इसे अपने नाम करे लेकिन इसमें भी मुझे काफी संदेह है.

 

भारत के पास हैट्रिक लगाने का मौका 


बता दें कि टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 22 नवंबर से होगा. जिसमें पहला टेस्ट मैच पर्थ के स्टेडियम में खेला जाएगा. जबकि इसके बाद आखिरी टेस्ट मैच तीन जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा. विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया अब रोहित शर्मा की कप्तानी में जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी.

 

ये भी पढ़ें :- 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के झूठे वादों पर फूटा अहमद शहजाद का गुस्सा, चैंपियंस कप से नाम वापस लेते हुए कहा - ‘बिजली का बिल याद है’

शुभमन गिल के साथी का इंग्लैंड में गरजा बल्ला, छक्के से पूरा किया शतक, Video हुआ वायरल

टीम इंडिया के सेलेक्शन से पहले भारतीय बल्लेबाज ने इंग्लैंड में शतक ठोककर धूम मचाई, एमएस धोनी को दे चुका है सिरदर्द

लोकप्रिय पोस्ट