icon

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं मिली जगह तो जैम्पा का छलका दर्द, कहा - मेरे साथ...

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज अगले माह 9 फरवरी से होने वाला है.

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं मिली जगह तो जैम्पा का छलका दर्द, कहा - मेरे साथ...
SportsTak - Sat, 14 Jan 03:05 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज अगले माह 9 फरवरी से होने वाला है. इसके लिए बीसीसीआई ने जहां शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए हाल ही में टीम इंडिया का ऐलान किया. वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही भारत दौरे पर आने वाली ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का ऐलान कर डाला था. इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम में चार स्पिनरों के होने के बावजूद जब लेग स्पिनर एडम जैम्पा को जगह नहीं मिली तो उनका दर्द अब बाहर आया है.

 

साल 2016 से हैं ऑस्ट्रेलिया का हिस्सा 
ऑस्ट्रेलिया के लिए साल 2016 से वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले स्पिनर जैम्पा 30 साल के हो चुके हैं. हालांकि उन्हें अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है. ऐसे में भारत दौरे से बाहर होने पर जैम्पा ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत में कहा, "मैं टीम में शामिल होने के काफी करीब था. मुझे छह सप्ताह पहले ही मैसेज करके बताया गया था कि आगामी भारत दौरा आपके लिए बड़ा मौका होगा. जिसके चलते मुझे जॉर्ज बेली और एंड्रयू मैकडोनाल्ड पर भरोसा था. लेकिन टीम का ऐलान जब हुआ तो मेरा नाम नहीं था. इसके बाद जॉर्ज बेली और एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने मुझे कहा कि ये काफी मुश्किल भरा फैसला था. मेरे साथ क्या हुआ मैं नहीं जानता. लेकिन जिस तरह से मैं प्रदर्शन कर रहा था. उससे मुझे टीम में चुने जाने की काफी उम्मीद थी."

 

वर्ल्ड कप पर फोकस
जैम्पा ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर को लेकर आगे कहा, "मैं अभी टेस्ट क्रिकेट से खुद को दूर करने के बारे में नहीं सोच रहा हूं. जीवन में बैलंस बहुत जरूरी है. अभी मैं आगामी इसी साल होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप पर फोकस कर रहा हूं."

 

ये चार स्पिनर हुए शामिल 
बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में जैम्पा की जगह मिशेल स्वेप्सन को लेग स्पिनर के तौरपर मौका दिया गया है. जबकि उनके अलावा नाथन लियोन, एश्टन एगर और अभी तक एक भी अंतरराष्ट्र्रीय क्रिकेट मैच नहीं खेलने वाले नए स्पिनर टॉड मर्फी को भी शामिल किया गया है.

 

भारत दौरे पर आने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम : पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ (उप कप्तान), एश्टन एगर, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेज़लवुड, पीटर हैंड्सकोम्ब, मैट रेनशॉ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन और डेविड वॉर्नर.

लोकप्रिय पोस्ट