icon

IND vs AUS: टीम इंडिया का एक तीर से 2 शिकार, ऑस्‍ट्रेलिया के साथ-साथ साउथ अफ्रीका पर भी वार की तैयारी

भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है और अब टीम की कोशिश जीत के साथ सीरीज को खत्‍म करने पर है. बेंगलुरु में सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा.

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु में खेला जाएगा 5वां टी20 मैच
authorPTI Bhasha
Sat, 02 Dec 02:05 PM

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी टीम इंडिया इस जीत को 4-1 करने के इरादे से रविवार को मैदान पर उतरेगी. दोनों के बीच बेंगलुरु में सीरीज का 5वां और आखिरी मैच खेला जाएगा. इस मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया एक तीर से 2 शिकार करने उतरेगी. टीम इंडिया का पहला शिकार ऑस्‍ट्रेलिया और दूसरा शिकार साउथ अफ्रीका है. दरअसल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खत्‍म होने के बाद टीम साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना  होगी और टीम इंडिया के पास ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांचवां टी20 मैच उस दौरे की तैयारी के लिए एक अच्‍छा मौका है. साउथ अफ्रीका दौरे को ध्यान में रखते हुए श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर के प्रदर्शन पर भी हर किसी की नजर होगी. 


भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 10 सितंबर से टी20 सीरीज खेलनी है जिसमें अय्यर और चाहर की भूमिका अहम होगी. अय्यर ने वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रायपुर में शुक्रवार को उन्होंने पिछले एक साल से भी अधिक समय में अपना पहला टी20 मैच खेला. इस मैच में उन्होंने सात गेंद का सामना करके आठ रन बनाए. इसलिए साउथ अफ्रीका जाने से पहले अय्यर चिन्नास्वामी स्टेडियम में बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे.

 

अय्यर और चाहर ने लंबे समय बाद की थी वापसी

अय्यर की तरह चाहर ने भी चोटिल होने के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद वापसी की है. रायपुर में खेला गया मैच उनका टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए पिछले साल अक्टूबर के बाद पहला मैच था. 31 साल के तेज गेंदबाज ने टिम डेविड और मैथ्यू शॉर्ट के विकेट लेकर प्रभाव डाला, लेकिन उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 44 रन दिए. चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच उनके अनुकूल नहीं हो सकती है, लेकिन अपनी विविधता पूर्ण गेंदबाजी के कारण चाहर सफलता हासिल कर सकते हैं.

 

सुंदर को भी मिल सकता है मौका

साउथ अफ्रीका के दौरे से पहले मैनेजमेंट ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को भी इस मैच में मौका दे सकता है. सुंदर भी पिछले कुछ समय से चोटों से परेशान रहे हैं. उन्हें बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है, जिन्हें साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम में जगह नहीं मिली.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS चौथे टी20 की अजीब कहानी, जेनरेटर्स पर फूंक दिए 1.40 करोड़, 5 साल से स्टेडियम में नहीं है बिजली कनेक्शन

रिंकू सिंह ने कैसे लगाया 100 मीटर लंबा छक्‍का, कहां से आई इतनी ताकत? जीत के बाद बल्‍लेबाज ने खोला राज, Video

BAN vs NZ: ताइजुल के आगे टिम साउदी की टीम ने टेके घुटने, बांग्‍लादेश ने न्‍यूजीलैंड को हराकर रचा इतिहास

लोकप्रिय पोस्ट