icon

IND vs AUS 4th T20I : रायपुर के मैदान का बकाया 3.16 करोड़ रुपये का बिजली बिल, रात के अंधेरे में कैसे होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच? सामने आई ये बड़ी अपडेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच छत्तीसगढ़ स्थित रायपुर के मैदान में होना है लेकिन बिजली बिल की समस्या सामने आई है.

रायपुर क्रिकेट स्टेडियम
authorSportsTak
Fri, 01 Dec 03:50 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच छत्तीसगढ़ स्थित रायपुर के मैदान में खेला जाना है. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम इंडिया रात के अंधेरे में ऑस्ट्रेलिया का सामना करने मैदान में उतरेगी. लेकिन इस मैच से पहले एक बड़ी मीडिया रिपोर्ट सामने आई कि रायपुर के मैदान का 3.16 करोड़ रुपये बिजली का बिल बकाया है. ऐसे में बिजली को लेकर समस्या सामने आती दिख रही है. जिस पर स्पोर्ट्स तक को जानकारी देते हुए बीसीसीआई के सूत्र ने कहा कि चिंता करने जैसा कुछ भी नहीं है.

 

बीसीसीआई के सूत्र ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैच को लेकर सभी चीजें सुचारू रूप से जारी हैं और इसको लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है. ये मैच अपने तयसमयानुसार ही शुरू होगा.  मैदान की लाइट्स हमेशा ऑन रहेंगी और जनरेटर्स की व्यवस्था की गई है. बाकी बिल पेंडिंग वाले मामले पर लोकल ऑथोरिटी डील कर लेगी.

 

5 साल से कटा है बिजली कनेक्शन


वहीं रायपुर के मैदान से जुड़े बिजली के बिल के बारे में बात करें तो पांच साल पहले ही इस मैदान का बिजली कनेक्शन काटा जा चुका है. क्योंकि तबसे लेकर अभी तक 3.16 करोड़ का भुगतान चुकाया नहीं गया है. छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ के अनुरोध करने पर एक अस्थायी कनेक्शन है लेकिन इसमें सिर्फ स्टैंड्स और पवेलियन बॉक्स तक ही लाइट जलती है. यही कारण है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच के दौरान मैदान की फ्लड लाइट्स जनरेटर्स से चलेंगी.

 

सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया 


भारत-ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने पहले दो मैच में धमाकेदार अंदाज से जीत दर्ज की थी. इसके बाद तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने विशाल 223 रनों के लक्ष्य के चेज को अंतिम गेंद में हासिल करके जीत दर्ज कर डाली थी. जिससे तीन मैचों के बाद भारत के लिए सीरीज 2-1 की दहलीज पर आ गई है. अब सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम इंडिया रायपुर के मैदान में जीत हासिल करके सीरीज पर कब्जा जमाने उतरेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

संजू सैमसन के साथ टीम इंडिया में यह कैसा खेल! वर्ल्ड कप से अलग फॉर्मेट में मिल रहा खेलने का मौका

AUS vs PAK: पाकिस्तानी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई एयरपोर्ट पर खुद से ट्रक में सामान रखते आए नज़र! देखिए Video
IND vs SA: चार महीने पहले जिसे बनाया गया था उपकप्तान, वो टीम इंडिया में अब कहीं भी नहीं

लोकप्रिय पोस्ट