icon

IND vs AUS, 4th T20I Predicted XI: श्रेयस अय्यर की वापसी तो कौन होगा बाहर, जानें चौथे टी20 मैच में कैसी हो सकती है टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन?

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 मैच रायपुर में खेला जाएगा. भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे हैं और सीरीज जीतने के लिए चौथे मुकाबले में टीम में कई बदलाव हो सकते हैं.

चौथे टी20 मैच में श्रेयस अय्यर तिलक वर्मा को रिप्‍लेस कर सकते हैं.
authorकिरण सिंह
Fri, 01 Dec 10:03 AM

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की अगुआई में टीम इंडिया रायपुर में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चौथा टी20 मैच खेलने मैदान पर उतरेगी. जीत के साथ 5 मैचों की सीरीज का आगाज करने वाली टीम इंडिया 2-1 से आगे है और उसकी कोशिश रायपुर में ही सीरीज जीतने की होगी. इसके लिए टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव हो सकते हैं. भारत ने पिछला मैच 5 विकेट से गंवा दिया था, जिसके बाद चौथे टी20 मैच में टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में 4 बदलाव हो सकते हैं.

 

श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हो गई है और उनका खेलना लगभग तय है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि अगर अय्यर मैदान पर उतरते है तो फिर उनके लिए किसे बेंच पर बैठना होगा. ऐसे में अय्यर के लिए तिलक वर्मा को बेंच पर बैठना पड़ सकता है, जो अभी तक उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर पाए हैं. इसके अलावा ऑलराउंडर वॉशिंटन सुंदर अक्षर पटेल को रिप्‍लेस कर सकते हैं. 

 

बॉलिंग लाइन अप में 2 बदलाव

चौथे मैच से पहले दीपक चाहर की भी लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी हुई और रायपुर में वो आवेश खान को रिप्‍लेस कर सकते हैं. मुकेश कुमार भी शादी के बाद टीम से जुड़ सकते हैं. उनके आने के बाद प्रसिद्ध कृष्‍णा को बाहर बैठना पड़ सकता है, जो पिछले मैच में काफी महंगे साबित हुए थे.

 

आखिरी ओवर में गंवाया था मैच

भारत ने सीरीज के शुरुआती 2 मैच एकतरफा अंदाज में जीते थे, मगर तीसरे मैच में आखिरी ओवर में भारत ने मैच गंवा दिया था. आखिरी ओवर में ऑस्‍ट्रेलिया को जीत के लिए 21 रन की जरूरत थी और मैक्‍सवेल ने प्रसिद्ध कृष्‍णा के ओवर में 4 चौके और एक छक्‍का लगाकर ऑस्‍ट्रेलिया को जीत दिला दी थी. 

 

टीम इंडिया की संभावित प्‍लेइंग इलेवन:  ऋतुराज गायकवाड़, यशस्‍वी जायसवाल, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्‍नोई, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS: टीम इंडिया चक्रवर्ती तूफान मिचोंग के 'खतरे' के बीच सीरीज पर करेगी कब्‍जा या मौसम बिगाड़ेगा खेल?

IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित सिर्फ टेस्ट तो राहुल को वनडे की कमान, जानें कौन बना टी20 का कप्तान

बड़ी खबर : युगांडा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालिफाई कर रचा इतिहास, जिम्बाब्वे को लगा सदमा, रेस से हुआ बाहर

लोकप्रिय पोस्ट