icon

IND vs AUS चौथे टी20 की अजीब कहानी, जेनरेटर्स पर फूंक दिए 1.40 करोड़, 5 साल से स्टेडियम में नहीं है बिजली कनेक्शन

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 मैच जेनरेटर की रोशनी में खेला गया था, क्‍योंकि बिजली का बिल नहीं भरने के कारण 5 साल पहले स्‍टेडियम की बिजली काट दी गई थी.

 जेनरेटर की रोशनी में खेला गया था भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चौथा मैच
authorकिरण सिंह
Sat, 02 Dec 01:24 PM

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेला गया, जहां भारत ने 20 रन से जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 3-1 से बढ़त भी बना ली. जीत के हीरो अक्षर पटेल रहे, जिन्‍होंने 16 रन पर 3 विकेट लिए. चौथे टी20 मैच की कहानी यहीं पर खत्‍म नहीं होती कि रायपुर में भारत के ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत ली. इस मैच की कहानी काफी अजीब है. 


जानकर हैरानी होगी कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 मैच जेनरेटर्स और पावर बैकअप की रोशनी में खेला गया. इससे भी ज्‍यादा हैरानी ये बात जानकर होगी कि मैच के लिए जेनरेटर्स पर संघ ने 1.40 करोड़ रुपये फूंक दिए, क्‍योंकि 3.16 करोड़ रुपये का बकाया बिजली बिल ना चुका पाने के कारण पांच साल पहले इस स्‍टेडियम की बिजली काट दी गई थी. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार सालों पहले बिजली कटने के बावजूद वहां पर विशेष रूप से होने वाले कार्यक्रम के दौरान अस्‍थायी बिजली कनेक्‍शन को जारी रखा गया. 

 

1.44 करोड़ रुपये जेनरेटर्स पर खर्च

अस्थायी कनेक्शन के बावजूद छत्तीसगढ़ स्‍टेट क्रिकेट संघ ने आपातकालीन स्थिति के लिए जेनरेटर्स की व्यवस्था की. फ्लडलाइट में मैच कराने के लिए 1000 किलोवाट का बिजली कनेक्शन जरूरी है. जबकि स्टेडियम में रोशनी और एयर कंडीशनिंग के लिए कम से कम 435 किलोवाट कनेक्शन की जरूरत होती है. हालांकि फ्लड लाइट के लिए 600 किलोवाट बिजली की जरूरत होती है, जिसके लिए छत्तीसगढ़ स्‍टेट क्रिकेट संघ करीब 1.44 करोड़ रुपये जेनरेटर्स पर खर्च किए. 2018 में बकाया बिजली बिल का भुगतान ना करने पर स्‍टेडियम की बिजली काट दी गई थी.

 

ये भी पढ़ें :- 

रिंकू सिंह ने कैसे लगाया 100 मीटर लंबा छक्‍का, कहां से आई इतनी ताकत? जीत के बाद बल्‍लेबाज ने खोला राज, Video

BAN vs NZ: ताइजुल के आगे टिम साउदी की टीम ने टेके घुटने, बांग्‍लादेश ने न्‍यूजीलैंड को हराकर रचा इतिहास

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर भारत ने पाकिस्‍तान का भी तोड़ दिया गुरुर, टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त

लोकप्रिय पोस्ट