icon

IND vs AUS: टीम इंडिया चक्रवर्ती तूफान मिचोंग के 'खतरे' के बीच सीरीज पर करेगी कब्‍जा या मौसम बिगाड़ेगा खेल?

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच रायपुर में चौथा टी20 मैच खेला जाएगा. सूर्यकुमार यादव की अगुआई वाली भारतीय टीम की नजर रायपुर में ही सीरीज पर कब्‍जा जमाने की है

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच रायपुर में चौथा टी20 मैच खेला जाएगा
authorकिरण सिंह
Fri, 01 Dec 09:19 AM

सूर्यकुमार यादव (suryakumar yadav) की अगुआई में टीम इंडिया शुक्रवार को रायपुर में चौथा टी20 मैच खेलने उतरेगी. टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे है. ऐसे में उसकी नजर रायपुर में ही सीरीज पर कब्‍जा जमाने की होगी, मगर इस मैच में खराब मौसम का भी खतरा मंडरा रहा है. दरअसल एक चक्रवर्ती तूफान मिचौंग की वजह से छत्‍तीसगढ़ का मौसम बिगड़ सकता है और फैंस मैच पर इस तूफान के असर को लेकर डरे हुए हैं. 

 

इस तूफान का असर रायपुर में 4 दिसंबर को दिखने की आशंका है, मगर मैच वाले दिन भी बारिश का पूर्वानुमान है. रायपुर का मौसम भी बदलने लगा है. मुकाबला  शाम 7 बजे शुरू होगा. मुकाबले से पहले बारिश की आशंका है, मगर मैच के दौरान बारिश का पूर्वानुमान नहीं है. हालांकि मौसम काफी ठंडा रह सकता है. टीम इंडिया की नजर रायपुर में ही सीरीज पर कब्‍जा करने की है. सूर्या एंड कंपनी ने सीरीज के शुरुआती मुकाबले एकतरफा अंदाज में जीते, मगर तीसरे मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया ने वापसी की और भारत को जीत की हैट्रिक लगाने से रोक दिया. 

 

टीम इंडिया पर भारी पड़ी मैक्‍सवेल की पारी

तीसरा मुकाबला ऑस्‍ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर 5 विकेट से जीता था. पिछले मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ ने 57 गेंदों पर नॉट आउट 123 रन की तूफानी पारी खेली थी, मगर ग्‍लेन मैक्‍सवेल की 48 गेंदों में नॉट आउट 104 रन की पारी टीम इंडिया पर भारी पड़ गई.  मैक्‍सवेल प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे थे.  रायपुर में ऑस्‍ट्रेलिया की टीम भी सीरीज में अपनी उम्‍मीदों  को बचाने के लिए पूरा जोर लगाने वाली है, मगर टीम इंडिया पिछली हार से सबक लेकर चौथे मैच में सीरीज पर कब्‍जा करने के इरादे से उतरेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित सिर्फ टेस्ट तो राहुल को वनडे की कमान, जानें कौन बना टी20 का कप्तान

बड़ी खबर : युगांडा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालिफाई कर रचा इतिहास, जिम्बाब्वे को लगा सदमा, रेस से हुआ बाहर

गुजरात से भी कम पॉपुलेशन, ICC ने 25 साल पहले दी मान्यता, हर कोशिश हुई नाकाम, अब अपना पहला टी20 वर्ल्ड कप खेलेगा ये देश

लोकप्रिय पोस्ट