icon

IND vs AUS : भारत की पहले गेंदबाजी तो ऑस्ट्रेलियाई टीम में आया धुरंधर, जानें दोनों टीमों की 'Playing XI'

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, 3rd ODI Toss Update) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला चेन्नई के मैदान में खेला जाना है.

ind vs aus : भारत की पहले गेंदबाजी तो ऑस्ट्रेलियाई टीम में आया धुरंधर, जानें दोनों टीमों की 'playing xi'
authorSportsTak
Wed, 22 Mar 01:05 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, 3rd ODI Toss Update) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला चेन्नई के मैदान में खेला जाना है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इसके साथ ही दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन भी सामने आ गई है. ऑस्ट्रियाई कप्तान स्मिथ ने कैमरन ग्रीन की जगह डेविड वॉर्नर को जबकि नाथन एलिस की जगह एश्टन अगर को मौका दिया है. वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. 

 

अब दांव पर सीरीज 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले वनडे में टीम इंडिया ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से मात दी थी. मगर इसके बाद दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कहर बरपाया और टीम इंडिया को 117 रनों पर ही ढेर कर डाला था. इसके बाद मैच को 10 विकेट से अपने नाम किया था. अब सीरीज 1-1 की बराबरी आ चुकी है. तीसरे वनडे मैच में जो भी टीम जीत हासिल करेगी सीरीज उसके नाम हो जाएगी.

 

145 वनडे आपस में खेल चुके हैं भारत-ऑस्ट्रेलिया

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच साल 1980 से लेकर अभी तक 145 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें टीम इंडिया ने 54 मैच जीते हैं जबकि 81 वनडे मैचों में उसे ऑस्ट्रेलिया के सामने हार का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा भारतीय सरजमीं पर दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 66 मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें टीम इंडिया ने 30 मैचों में अपने घर में जीत दर्ज की है तो 31 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है.


टीम इंडिया की Playing XI :- शुभमन गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी.

 

ऑस्ट्रेलिया की Playing XI :- ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी, डेविड वॉर्नर, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS: राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, कहा- वर्ल्ड कप 2023 के लिए हमने की है इन खिलाड़ियों की पहचान

SA vs WI: पांचवें नंबर पर उतरा और 54 गेंदों पर शतक ठोक दिलाई हाहाकारी जीत, SA ने 30 ओवरों में बना डाले 264 रन

लोकप्रिय पोस्ट