icon

IND vs AUS: खुले मौसम ने किया खिलाड़ियों का स्वागत, क्या पहले वनडे में होगी बारिश? जानें क्या कहती है वेदर रिपोर्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली के मैदान पर पहला वनडे मुकाबला खेला जाना है. वेदर रिपोर्ट के अनुसार सुबह के वक्त हल्के बादल हो सकते हैं लेकिन बाद में मौसम साफ हो जाएगा.

IND vs AUS: खुले मौसम ने किया खिलाड़ियों का स्वागत, क्या पहले वनडे में होगी बारिश? जानें क्या कहती है वेदर रिपोर्ट
authorSportsTak
Fri, 22 Sep 08:58 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की टीमें 3 मैचों की वनडे सीरीज में एक दूसरे से टकराने के लिए तैयार हैं. दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 22 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. टीम इंडिया के पास वनडे में नंबर 1 टीम बनने का शानदार मौका है क्योंकि टीम को सिर्फ एक वनडे में ऑस्ट्रेलिया को हराना है. अगर टीम ऐसा कर देती है तो वो बाबर एंड कंपनी को नंबर 1 रैंकिंग से बाहर कर देगी. भारतीय टीम पहले दो मैचों में अपने बड़े बल्लेबाजों को आराम दे रही है.

 

इसमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पंड्या का नाम शामिल है. रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है. सीरीज में सूर्यकुमार यादव भी खेलेंगे. वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज टीम की बॉलिंग लाइनअप को लीड करेंगे.

 

ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज हारकर आई है. पहले दो मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम को लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा. भारत के खिलाफ पहले मैच में ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क नहीं होंगे.

 

कैसा रहेगा मौसम?

 

मोहाली के मैदान पर जब खिलाड़ी अभ्यास करने पहुंचे तो मौसम पूरी तरह साफ था. धूप खिली थी और हल्की गर्मी भी थी. ऐसे में शुक्रवार को भी मैच के दिन बारिश के बिल्कुल आसार नहीं है और दोनों टीमों के बीच पूरा मैच होगा. तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहेगा जबकि 13 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलेगी जिससे कुछ खिलाड़ियों को दिक्कत हो सकती है. गर्मी होगी तो खिलाड़ियों को पूरी तरह हाइड्रेड रहना होगा. सुबह के वक्त हल्के बादल हो सकते हैं लेकिन मैच तय समय पर शुरू होगा. दोनों टीमों के बीच दोपहर 1 बजे टॉस होगा और 1:30 बजे पहली गेंद फेंकी जाएगी.

 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

 

भारत : केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर/ शार्दूल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज/ प्रसिद्ध कृष्णा.

 

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नश लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, कैमरन ग्रीन, एडम जंपा, जोश हेजलवुड/ स्पेन्सर जॉनसन और एश्टन एगर.
 

ये भी पढ़ें:

एशिया कप में हार के बाद PCB में हलचल, वर्ल्ड कप से पहले दिग्गज क्रिकेटर ने छोड़ा साथ

वर्ल्ड कप स्क्वॉड से निकाला तो इंग्लिश बल्लेबाज हुआ नाराज, आयरलैंड सीरीज छोड़ी, इंग्लैंड क्रिकेट से तोड़ेगा नाता!

 

लोकप्रिय पोस्ट