icon

IND vs AFG: दूसरे टी20 मुकाबले पर है बारिश का साया, जानें इंदौर में कैसा रहेगा मौसम, क्या ओस करेगी तंग

भारतीय टीम दूसरा टी20 जीत सीरीज जीत पर फोकस करना चाहेगी. टीम इंडिया ने मोहली टी20 पर कब्जा जमाया था. ऐसे में इंदौर के मैच में बारिश के आसार नहीं हैं.


भारतीय क्रिकेट टीम
authorSportsTak
Sun, 14 Jan 09:18 AM

टीम इंडिया (Team India) ने पहले टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ शानदार जीत हासिल की. युवा टीम ने ओपनिंग गेम में 6 विकेट से जीत दर्ज की. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में अब टीम दूसरे टी20 मुकाबले पर कब्जा कर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. भारत और अफगानिस्तान के बीच 14 जनवरी को दूसरा टी20 मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा. शाम 7 बजे से इस मुकाबले की शुरुआत होगी. अफगानिस्तान की टीम की यही कोशिश होगी कि वो इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में वापसी करे.

 

भारतीय गेंदबाजों ने पहले टी20 में अफगानिस्तान की टीम 158 रन पर ढेर कर दिया था. मुकेश कुमार और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट लिए थे. जबकि शिवम दुबे को 1 विकेट मिला था. भारतीय टीम बल्लेबाजी के लिए आई तो टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई थी और गिल- रोहित के बीच हुई कंफ्यूजन के चलते हिटमैन को अपना विकेट देना पड़ा. रोहित बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. गिल और तिलक वर्मा ने अपने बल्ले से ठीक ठाक योगदान दिया. लेकिन असली कमाल शिवम दुबे ने किया. युवा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ने तगड़ी फिफ्टी लगाई और 40 गेंद पर 60 रन ठोके. इसके अलावा अंत में जितेश शर्मा और रिंकू सिंह ने अपना काम पूरा कर दिया. भारतीय टीम 2 ओवर शेष रहते ही लक्ष्य का पीछा कर गई.

 

कैसा रहेगा मौसम?


पहले टी20 की तरह दूसरे टी20 में भी खूब सारे रन बनने के आसार हैं. होलकर स्टेडियम भारत के उन चुनिंदा स्टेडियमों में से एक है जिसमें पहली पारी का औसतन स्कोर 200 है. हालांकि इस मैच में ओस खिलाड़ियों के लिए दिक्कत पैदा कर सकती है.

 

इंदौर का मौसम रविवार को पूरी तरह साफ रहेगा. 14 जनवरी को बारिश के आसार नहीं हैं. ऐसे में भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाला दूसरा टी20 मुकाबला बिना किसी रुकावट के खेला जा सकता है. तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास होगा जबकि नमी 59-78 प्रतिशत के आसपास हो सकती है. हवा की स्पीड 10 किमी प्रति घंटे की हो सकती है.

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL में जिसे नहीं मिला भाव, उसने 200 रन की ओपनिंग साझेदारी से मुंबई की टीम को जिताया, 98 रन से हारी चेन्नई की टीम

'कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना', रोहित-कोहली की टी20 में वापसी पर युवराज सिंह ने क्यों कहा ऐसा ?

 

लोकप्रिय पोस्ट