icon

IND vs AFG: रोहित शर्मा और मोहम्‍मद नबी लाइव मैच में भिड़े, ग़ुस्से से बरस पड़े भारतीय कप्तान, पूरा मामला

Rohit sharma vs Mohammad nabi: भारत और अफगानिस्‍तान के बीच खेले गए तीसरे मुकाबले में सुपर ओवर के दौरान रोहित शर्मा और मोहम्‍मद नबी मैदान पर भिड़ गए

रोहित शर्मा और मोहम्‍मद नबी तीसरे टी20 मैच में मैदान पर भिड़ गए
authorकिरण सिंह
Thu, 18 Jan 11:53 AM

भारत और अफगानिस्‍तान (India vs Afghanistan) के बीच बेंगलुरु में खेला गया मुकाबला सिर्फ डबल सुपर ओवर के कारण ही चर्चा में नहीं है, बल्कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और  मोहम्‍मद नबी (mohammad nabi) की लड़ाई की वजह से भी चर्चा में है. भारत ने डबल सुपर ओवर में तीसरा मुकाबला जीतकर सीरज भी 3-0 से अपने नाम कर ली. दोनों के बीच कांटे की टक्‍कर हुई.  भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 212 रन बनाए थे. जवाब में अफगानिस्‍तान की टीम भी इतने ही रन बना पाई और मुकाबला सुपर ओवर में चला गया और पहले सुपर ओवर में ही नबी और रोहित शर्मा एक दूसरे से भिड़ गए.

 

अफगान टीम पहले सुपर ओवर में बल्‍लेबाजी करने उतरी. ओवर की आखिरी गेंद पर नबी ने मुकेश कुमार की गेंद पर शॉट मिस किया और गेंद स्‍टंप्‍स के पीछे संजू सैमसन के पास चली गई. इस दौरान नबी रन के लिए दौड़े. सैमसन ने भी स्‍टंप्‍स पर थ्रो करना चाहा, मगर गेंद नबी के पैरों से टकराकर लॉन्‍ग ऑन की तरफ चली गई.  अफगानिस्‍तान को रन लेने का मौका मिल गया. इस बात पर कप्‍तान रोहित अपना आपा खो बैठे और वो दौड़कर नबी के पास गए. उन्‍हें ये बात पसंद नहीं आई कि गेंद उनके पैरों से टकराकर गई. फिर भी वो रन ले रहे हैं. दोनों खिलाड़ी लाइव मैच में बहस करते हुए नजर आए. नबी का कहना था कि उन्‍होंने जानबूझकर ऐसा नहीं किया और गेंद की लाइन में भी नहीं आए  थे. 

 

अफगानिस्‍तान को मिले तीन रन

रोहित और नबी के बीच बहस काफी बढ़ गई थी. अंपायर ने बाई के रन करार दिए और इस गेंद पर अफगान टीम के खाते में तीन रन जुड़ गए. अफगानिस्‍तान ने पहले सुपर ओवर में एक विकेट पर 16 रन बनाए. भारत भी इसके जवाब में 16 रन ही बना पाया. जिसके बाद नतीजे के लिए दूसरा सुपर ओवर खेला गया. दूसरे सुपर ओवर में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत ने 2 विकेट पर 11 रन बनाए. जवाब में उतरी अफगान टीम ने शुरुआती तीन गेंदों में ही अपने दो विकेट गंवा दिए थे. जिससे मुकाबला यहीं पर खत्‍म हो गया और भारत ने मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

 

ये भी पढ़ें :- 

रोहित शर्मा के दूसरे सुपर ओवर में बैटिंग करने पर मचा बवाल, अफगान कप्‍तान अंपायर के पीछे पड़े, जानें क्‍या कहते हैं नियम?

रोहित शर्मा की अफगानिस्‍तान के खिलाफ तलाश भी पूरी, कप्‍तान को मिल गया 'वो खिलाड़ी'! जीत के बाद नाम का किया खुलासा

IND vs AFG : डबल सुपर ओवर के रोमांच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान का सूपड़ा किया साफ, पाकिस्तान को पछाड़ भारत ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

लोकप्रिय पोस्ट