icon

IND vs AFG: दूसरे टी20 में होने जा रही है विराट कोहली की एंट्री, टीम इंडिया में होंगे ये बदलाव, जानें प्लेइंग 11

विराट कोहली दूसरे टी20 मुकाबले में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट तिलक वर्मा को बेंच कर सकता है. तिलक पिछले कुछ समय से बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं.


विराट कोहली
authorSportsTak
Sun, 14 Jan 09:57 AM

भारतीय क्रिकेट टीम अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ इंदौर के होलकर स्टेडियम में सीरीज जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी. टीम इंडिया ने मोहाली के मैदान पर पहला टी20 जीत लिया है और अगर टीम दूसरा टी20 जीतती है तो टीम सीरीज पर कब्जा कर लेगी. दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया में बदलाव हो सकता है क्योंकि 14 जनवरी का मुकाबला खेलने के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी होने जा रही है. फैंस इस खिलाड़ी को मैदान पर देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

 

मोहाली के मैदान पर भारतीय टीम ने गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाया. रोहित शर्मा के लिए हालांकि मैच पूरी तरह फ्लॉप रहा क्योंकि गिल के साथ एक छोटी सी कंफ्यूजन के चलते उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ा. वो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. इसके अलावा बाकी के बल्लेबाजों ने कमाल दिखाया और टीम को जीत दिला दी. मैच के हीरो शिवम दुबे रहे.

 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारत के पास अब सिर्फ दो टी20 मुकाबले ही बचे हैं. ऐसे में टीम इंडिया इन दोनों मुकाबलों को बड़े मुकाबले के तौर पर लेगी.

 

क्या होगी प्लेइंग 11


पर्सनल कारणों के चलते विराट कोहली ने मोहाली का मैच मिस किया था. लेकिन अब कोहली इंदौर के मैदान पर वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं. विराट पहले ही साफ कर चुके हैं कि वो टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं. ऐसे में विराट को आईपीएल से पहले खुद को इन दो मुकाबलों में साबित करना होगा. शिवम दुबे बल्ले के साथ अच्छा कर रहे हैं जिससे तिलक वर्मा को बेंच किया जा सकता है. इसके अलावा ये भी देखना होगा कि क्या टीम इंडिया यशस्वी जायसवाल को टीम में वापस लाती है. ओपनर ने पहला मैच ग्रोएन इंजरी के चलते मिस किया था और गिल को मौका मिला था. हालांकि गिल ने 12 गेंद पर 23 रन बनाए थे.

 

स्पिन डिपार्टमेंट की बात करें तो कुलदीप यादव को रवि बिश्नोई की जगह लिया जा सकता है. लेग स्पिनर पहले मैच में कुछ खास नहीं कर पाया था. ऐसे में टीम मैनेजमेंट कुलदीप को मौका दे सकता है.

 

भारत की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल/शुभमन गिल, विराट कोहली, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव/रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह.

 

ये भी पढ़ें :- 

8 गेंद में दो वाइड, एक नो बॉल और 4 छक्कों से लुटाए 33 रन, न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ने घटिया बॉलिंग से टीम को डुबोया

30 चौके-10 छक्के से ज़िम्बाब्वे के क्रिकेटर ने रचा इतिहास, तिहरा शतक जड़ने वाला बना अपने देश का पहला खिलाड़ी
IND vs ENG: ध्रुव जुरेल ने भारतीय टीम में चुने जाते ही किया धमाका, चौके-छक्कों की आतिशबाजी से मनाया जश्न, अंग्रेजों पर आई शामत

लोकप्रिय पोस्ट