icon

बड़ी खबर: भारत के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान के दिल में छेद, करानी पड़ी सर्जरी, बीच टूर्नामेंट छोड़नी पड़ी कप्तानी

वेस्‍टइंडीज में तिरंगा लहराने वाले वर्ल्‍ड कप विनिंग कप्‍तान ने खुलासा किया कि उनके दिल में छेद था. जिसके बाद उन्‍हें सर्जरी से गुजरना पड़ा.

यश ढुल की सर्जरी दिल्‍ली में हुई थी
authorकिरण सिंह
Wed, 28 Aug 01:29 PM

साल 2022 में वेस्‍टइंडीज में तिरंगा लहराने वाले भारत के वर्ल्‍ड कप विजेता कप्‍तान यश ढुल इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं और इसी वजह से उन्‍हें  बीच टूर्नामेंट अपनी कप्‍तानी छोड़नी पड़ी. भारत को नॉर्थ साउंड में दो साल पहले अपनी कप्‍तानी में अंडर 19 वर्ल्‍ड जितवाने वाले ढुल इस वक्‍त दिल्ली प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं और पुरानी फॉर्म हासिल करने के लिए जूझ रहे हैं. इस लीग में अब तक उनका सफर उतार-चढ़ाव भरा रहा है. उन्होंने इस सीजन की शुरुआत सेंट्रल दिल्ली किंग्स के कप्तान के तौर पर की थी, मगर फिर उन्‍होंने जॉन्टी सिद्धू को कप्तानी सौंप दी. 

 

उन्‍होंने इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेलते हुए अपनी बैटिंग पोजीशन बदली और यहां तक ​​कि टी20 लीग के 5वें मैच से आराम भी लिया. ढुल पूरी तरह से फिट नजर नहीं आ रहे हैं. उन्‍होंने खुलासा किया कि पिछले दो महीने उनके लिए काफी मुश्किल रहे. दरअसल उन्‍हें दिल की सर्जरी करानी पड़ी थी, क्‍योंकि उनके दिल में छेद था. सर्जरी के बाद उन्‍होंने मैदान पर वापसी की. हालांकि यश ढुल को पूरा विश्‍वास है कि वो अपना 100 फीसदी देंगे.

 

दिल्‍ली प्रीमियर लीग में प्रदर्शन

 

भारत के पूर्व अंडर 19 कप्‍तान ने इस लीग में पांच पारियों में 20 की औसत से सिर्फ 93 रन बनाए. उनकी स्‍ट्राइक रेट 113.41 की रही. ईस्‍ट दिल्‍ली के खिलाफ मुकाबले के बाद ढुल ने कहा

कुछ चीजें हुई हैं अतीत में... मैं रिकवर करके आया हूं. थोड़ा टाइम लग रहा है, मगर मैं पॉजिटिव हूं और अपने खेल के लिए 100 फीसदी दूंगा.

 

बचपन से था दिल में छेद


21 साल के ढुल के लिए पिछले कुछ महीनें कठिन रहे, क्योंकि उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) की मेडिकल टीम की सलाह पर दिल की सर्जरी करानी पड़ी थी. ढुल ने कुछ महीने पहले बेंगलुरु में एक कैंप में हिस्‍सा लिया था. उस दौरान मेडिकल टीम को नियमित चेक-अप के दौरान उनके दिल में छेद का पता चला, जिसके लिए सर्जरी की जरूरत थी, जिसके बाद दिल्‍ली में उनकी सर्जरी हुई. इस दौरान बीसीसीआई ने उन पर नजर रखी. रिकवरी में उनके संपर्क में रही. ढुल के पिता विजय का कहना है कि दिल्‍ली में छेद बचपन में ही था. 

 

ये भी पढ़ें

IPL 2025 : केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स से छुट्टी होगी या रिटेन किए जाएंगे? आज इतने बजे आ सकता है फैसला

हार्दिक पंड्या के जिस करीबी को शुभमन गिल ने नहीं दिया भाव उसने गदर काटा, 9 मैच में 5 फिफ्टी से ठोके 448 रन, उड़ाए 45 छक्के

बांग्लादेश के हाथों शर्मनाक हार के बीच तीन पाकिस्तानी क्रिकेटरों की फिक्सिंग के जख्म हरे हुए, जानिए पूरा मामला

लोकप्रिय पोस्ट