icon

India Super 8 Schedule: सेमीफाइनल में इन तीन टीमें से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानिए Live Streaming और मैदान समेत हर एक डिटेल

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सुपर 8 में टीम इंडिया अफगानिस्‍तान, ऑस्‍ट्रेलिया और बांग्‍लादेश के साथ ग्रुप एक है. जहां वो तीनों के साथ 20 से 24 जून के बीच मुकाबला खेलेगी.

भारत अफगानिस्‍तान के खिलाफ अपना पहला सुपर 8 मैच खेलेगा
authorकिरण सिंह
Mon, 17 Jun 12:27 PM

रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए तीन टीमों से भिड़ेगी. सुपर 8 में टीम इंडिया ग्रुप एक में है, जिसमें अफगानिस्तान, बांग्‍लादेश और ऑस्‍ट्रेलिया की टीम है. ग्रुप स्‍टेज में भारतीय टीम टॉप पर रही. ऑस्‍ट्रेलिया ग्रप बी, अफगानिस्‍तान ग्रुप सी और बांग्‍लादेश ग्रुप डी से आई. भारत के सामने सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यही तीन चुनौती है. बांग्‍लादेश सुपर 8 में पहुंचने वाली आखिरी टीम है और उसके सुपर 8 में पहुंचते ही भारत की अगले दौर के सभी मुकाबले कंफर्म हो गए.


भारत के सुपर 8 के ग्रुप एक की टीमें

 
भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, बांग्लादेश

 

 

तारीखमैचजगह
20 जूनभारत vs अफगानिस्‍तान बारबाडोस 
22 जूनभारत vs बांग्‍लादेशएंटीगा
24 जूनभारत vs ऑस्‍ट्रेलियासेंट लूसिया

 


भारत का ग्रुप स्‍टेज में सफर

 

भारत ग्रुप ए में सात अंकों के साथ टॉप पर रहा. चार में से तीन मैचों में उसने जीत दर्ज की, जबकि कनाडा के खिलाफ एक मुकाबला बारिश के कारण नहीं पाया.


भारत- आयरलैंड: रोहित की टीम ने आयरलैंड के खिलाफ इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज किया था. भारत ने आयरलैंड के दिए  97 रन के टारगेट को 12.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था.

 

भारत- पाकिस्‍तान: टीम इंडिया ने अपने दूसरे ग्रुप मैच में पाकिस्‍तान को छह रन से मात दी. रोहित की सेना ने 120 रन का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में पाकिस्‍तानी टीम सात विकेट पर 113 रन ही बना पाई.

 

भारत-अमेरिका: मेजबान अमेरिका को सात विकेट से हराकर टीम इंडिया ने जीत की हैट्रिक‍ लगाई. अमेरिका ने 111 रन का टारगेट दिया था, जिसे भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.


टीम इंडिया के सुपर 8 मैचों की  Live Streaming
 

T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया के सुपर 8 मैच कहां खेले जाएंगे?
T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया के सुपर 8 के तीनों मैच बारबाडोस, एंटीगा और सेंट लूसिया में खेले जाएंगे.


T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया के सुपर 8 के मैच कब खेला जाएगा?

T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया के सुपर 8  मैच 20 से 24 जून के बीच रात आठ बजे खेले जाएंगे.

 

T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया के सुपर 8 मैचों का लाइव टेलीकास्ट (Live Telecast) किस चैनल पर होगा?

T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया के सुपर 8 मैचों का टीवी पर लाइव टेलीकास्ट (Live Telecast) स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा.


T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया के सुपर 8 मैचों की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग (Free Online Streaming) किस ऐप पर होगी?

T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया के सुपर 8 मैचों की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग डिजनी हॉट स्‍टार एप (Disney+ Hotstar, Free Online Streaming) पर होगी.
 

ये भी पढ़ें :- 

कप्‍तान रोहित को बांग्‍लादेशी खिलाड़ी ने दिया 'धक्‍का', बीच मैदान जमकर हुई लड़ाई, सुपर 8 से पहले तेज गेंदबाज का हाईवोल्‍टेज ड्रामा, Video

T20 World Cup 2024 Super 8 Schedule: सुपर 8 की आठ टीमें तय, 7 दिनों में खेले जाएंगे 12 हाईवोल्‍टेज मैच, जानें कब किससे होगा मुकाबला, यहां देखें शेड्यूल

BAN vs NEP: 4 ओवर, 7 रन और चार विकेट, तंजीम हसन साकिब के दम पर बांग्‍लादेश ने सुपर 8 में बनाई जगह, नेपाल को 21 रन से हराया

लोकप्रिय पोस्ट