icon

बड़ी खबर: IND vs BAN दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान, रोहित शर्मा की कप्तानी में चुने गए ये 16 खिलाड़ी

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए सेलेक्टर्स ने रोहित शर्मा की कप्तानी में 17 खिलाड़ी चुने हैं. दूसरा टेस्ट कानपुर में 27 सितंबर से खेला जाएगा.

भारतीय क्रिकेट टीम अभी बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज खेल रही है.
authorShakti Shekhawat
Sun, 22 Sep 12:26 PM

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में 16 खिलाड़ी चुने गए हैं. सेलेक्टर्स ने पहले टेस्ट के लिए चुने गए खिलाड़ियों को ही बरकरार रखा है. दूसरे टेस्ट की स्क्वॉड में कोई बदलाव नहीं हुआ है. भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने पहला टेस्ट 280 रन से जीता और दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. टीम इंडिया ने 515 रन का लक्ष्य दिया था इसके जवाब में बांग्लादेश टीम चौथे दिन लंच से पहले ही 234 रन पर ढेर हो गई.

 

भारतीय टीम कानपुर में 2021 के बाद पहली बार टेस्ट मैच खेलेगी. आखिरी बार उसकी यहां पर न्यूजीलैंड से टक्कर हुई थी. तब मुकाबला ड्रॉ रहा था. श्रेयस अय्यर ने तब डेब्यू किया था और वे प्लेयर ऑफ दी मैच चुने गए थे. भारत ने अभी तक कानपुर में 23 टेस्ट खेले हैं और सात बार जीत दर्ज की है. तीन बार टीम इंडिया को हार मिली जबकि बाकी मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. भारत और बांग्लादेश यहां पर पहली बार आमने-सामने होंगे.

 

IND vs BAN दूसरे टेस्ट की भारतीय स्क्वॉड


रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, यश दयाल.

 

 

कानपुर में बदलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

 

कानपुर की पिच स्पिनर्स को मदद करती है. इस लिहाज से वहां पर भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव है. किसी एक तेज गेंदबाज की जगह पर स्पिनर को लिया जा सकता है. इसका मतलब है कि अक्षर पटेल या कुलदीप यादव में से कोई खेल सकता है. बल्लेबाजी में तब्दीली मुश्किल लगती है. यह देखना होगा कि क्या भारत कानपुर में यश दयाल के रूप में बाएं हाथ के पेसर को आजमाता है या नहीं. चेन्नई टेस्ट में भारत के लिए सब कुछ सही रहा. रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए व्यक्तिगत रूप से यह टेस्ट निराशाजनक माना जा सकता है. दोनों बड़े बल्लेबाज इसमें रन नहीं बना सके.

 

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: आर अश्विन का ऑलराउंड प्रदर्शन, ऋषभ पंत- शुभमन गिल के शानदार शतक के दम पर भारत की हाहाकारी जीत, बांग्‍लादेश को चेन्‍नई टेस्‍ट में 280 रन से पीटा
जीत के बाद ऋषभ पंत का दिल छू लेने वाला बयान, कहा- बल्लेबाजी के वक्त मैं इमोशनल हो गया था, मैदान के बाहर...

लोकप्रिय पोस्ट