icon

बड़ी खबर: ICC ने काटी भारतीय खिलाड़ियों की WTC फाइनल की पूरी मैच फीस, शुभमन गिल के साथ कंगारुओं को भी भारी नुकसान

स्लो ओवर रेट के चलते आईसीसी ने टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया और शुभमन गिल पर बड़ा एक्शन लेते हुए जुर्माना लगाया है.

बड़ी खबर: icc ने काटी भारतीय खिलाड़ियों की wtc फाइनल की पूरी मैच फीस, शुभमन गिल के साथ कंगारुओं को भी भारी नुकसान
authorSportsTak
Mon, 12 Jun 12:56 PM

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) गंवाने के बाद आईसीसी ने अब भारतीय क्रिकेट टीम पर बड़ा एक्शन लिया है. टीम इंडिया पर आईसीसी ने स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगाया है. आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेलनी वाली टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों की पूरी मैच फीस काट ली है. भारत को आखिरी दिन हार का सामना करना पड़ा. टीम को ऑस्ट्रेलिया ने 209 रन से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया को भी आईसीसी ने नहीं छोड़ा है और उनपर भी स्लो ओवर रेट के चलते मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया है.

 

टीम इंडिया की पूरी मैच फीस कटी


भारतीय टीम पर ये जुर्माना इसलिए लगाया गया है क्योंकि तय समयानुसार टीम इंडिया 5 ओवर पीछे थी. जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम 4 ओवर शॉर्ट थी. आर्टिकल 2.22 के अनुसार जो आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत आता है. उसके अनुसार खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ पर 20 प्रतिशत का मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है. यानी की हर ओवर के लिए 20 प्रतिशत.

 

शुभमन गिल पर भी जुर्माना 


आईसीसी ने शुभमन गिल पर भी जुर्माना लगाया है. फाइनल टेस्ट के चौथे दिन गिल आउट हो गए थे और उनका कैच कैमरन ग्रीन ने लिया था. ग्रीन के कैच पर बवाल हुआ और क्रिकेट एक्सपर्ट से लेकर भारतीय फैंस ने कहा कि, ग्रीन ने क्लीन कैच नहीं लिया. इसके बाद गिल ने भी सोशल मीडिया पर इस कैच की तस्वीर डाली और नाराजगी जताई. लेकिन अब आईसीसी ने इसी पर एक्शन लिया है.  क्योंकि किसी भी खिलाड़ी को इंटरनेशनल मैच से जुड़े मुद्दे को सोशल मीडिया पर शेयर करने की परमिशन नहीं है. आईसीसी ने गिल  पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया है.

 

टीवी अंपायर रिचर्ड केटेलब्रो ने गिल को लेकर शिकायत की थी जिसके बाद उनपर ये फाइन लगाया गया है.
 

ये भी पढ़ें:

WTC Final: रोहित के 3 मैचों की सीरीज वाले बयान पर भड़के गावस्कर, कहा- बहानेबाजी है सब, 'भारत में होता फाइनल तो दो दिन में जीत जाते'

Rohit Captaincy: रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया गंवा चुकी है दो ICC ट्रॉफी, क्या हिटमैन सिर्फ IPL के कप्तान हैं?

 

लोकप्रिय पोस्ट