icon

सेमीफाइनल से पहले क्या दबाव में है टीम इंडिया? राहुल द्रविड़ ने खोला राज, इस बल्लेबाज को बताया टीम इंडिया की 'बैकबोन'

टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में धांसू फॉर्म में है. टीम इंडिया को अब खिताब पर कब्जा जमाने के लिए सिर्फ दो मैच जीतने हैं. भारत को न्यूजलीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल खेलना है.


द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया कर रही है कमाल
authorSportsTak
Mon, 13 Nov 10:56 AM

ग्रुप स्टेज में लगातार मैच जीतने वाली टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 खिताब से बस दो कदम दूर है. भारत को लीग स्टेज में कोई भी टीम मात नहीं दे पाई और टीम ने लगातार 9 मैचों पर कब्जा जमाया. भारत ने नीदरलैंड्स को 160 रन से हराया और पाइंट्स टेबल में टीम ने 18 पाइंट्स हासिल कर लिए हैं. टीम के कोच राहुल द्रविड़ से मैच के बाद भारत- न्यूजीलैंड सेमीफाइनल और टीम पर दबाव को लेकर पूछा गया तो उन्होंने काफी अलग जवाब दिया. द्रविड़ ने कहा कि टीम इंडिया आत्मविश्वास से लैस है और वर्ल्ड कप सेमीफाइनल दबाव को हावी नहीं होने दे रही है. ड्रेसिंग रूम में भी पॉजिटिव माहौल है.

 

सेमीफाइनल में दबाव होगा

 

लगातार 9 मैच जीतने वाली टीम इंडिया को लेकर द्रविड़ ने आगे कहा कि, क्रिकेट में कोई गारंटी नहीं है और अहम मैच में कई बार काफी कुछ हो जाता है. ये कहना गलत होगा कि सेमीफाइनल भी एक आम मैच की तरह ही है. मुझे लगता है कि हम सेमीफाइनल में अपना प्रोसेस नहीं बदलने वाले हैं. हमें पता है कि ये एक अहम मैच है और नॉकआउट मुकाबला है. लेकिन हमें ये मानना होगा कि इस मैच में दबाव होगा.

 

भारतीय कोच ने आगे कहा कि, हमें वर्तमान में रहना जरूरी है. हम सोच समझकर खेल रहे हैं और गेम के लिए पूरी तैयारी कर रहे हैं. द्रविड़ ने कहा कि, वो टीम के भीतर ज्यादा बदलाव करने की नहीं सोच रहे हैं. बस टीम अपने स्किल और लगातार अभ्यास पर फोकस कर रही है. द्रविड़ ने ये भी कहा कि, ड्रेसिंग रूम के भीतर माहौल काफी पॉजिटिव है.

 

राहुल- विराट नहीं, अय्यर हैं टीम के बैकबोन


राहुल द्रविड़ ने इस दौरान टीम इंडिया के बैकबोन का भी खुलासा किया और कहा कि, श्रेयस अय्यर टीम इंडिया की मिडिल ऑर्डर की बैकबोन हैं. हमें पता है कि हमने नंबर 4 पर खेलने वाले बल्लेबाज को ढूढने में कितनी ज्यादा मेहनत की. हम पिछले 10 सालों से इस नंबर के बल्लेबाज को सर्च कर रहे थे. बता दें कि श्रेयस अय्यर ने कल कमाल की पारी खेली और 94 गेंद पर 128 रन ठोके. अय्यर ने अपनी पारी में 10 चौके और 5 छक्के लगाए.
 

ये भी पढ़ें:

भारत ने वर्ल्ड कप में कैसे जीते लगातार 9 मैच, रोहित शर्मा ने अब जाकर किया खुलासा, कहा- तोड़ना जरूरी था

एमएस धोनी ने ऋषभ पंत के साथ मनाई दिवाली, साक्षी ने शेयर की फोटो, फैंस बोले- जूते नहीं जम रहे भईया

IND vs NED : अय्यर और राहुल के शतकों से दिवाली पर जीती टीम इंडिया, नीदरलैंड्स को 160 रनों से रौंदा

 

लोकप्रिय पोस्ट