icon

Duleep Trophy: आवेश खान की तूफानी फिफ्टी के बाद उत्तर प्रदेश के 20 साल के बॉलर ने आग बरसाई, ऋतुराज गायकवाड़ की टीम ने टेके घुटने

Duleep Trophy 2024: इंडिया सी अभी अंक तालिका में नौ अंक के साथ पहले पायदान पर है जबकि इंडिया बी (7) दूसरे और इंडिया ए (6) तीसरे स्थान पर हैं.

आवेश खान ने इंडिया ए के लिए फिफ्टी लगाई.
authorShakti Shekhawat
Fri, 20 Sep 08:16 PM

दलीप ट्रॉफी 2024 के आखिरी राउंड के मुकाबले में इंडिया ए ने इंडिया सी पर दबदबा कायम कर लिया. आवेश खान की नाबाद फिफ्टी के बाद आकिब खान की जबरदस्त बॉलिंग के बूते उसने मैच के दूसरे दिन अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली. मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली इंडिया ने पहली पारी में 297 रन का स्कोर बनाया. उसकी ओर से शाश्वत रावत (124) के शतक के बाद निचले क्रम में आवेश ने 51 रन की पारी खेली जिसमें पांच चौके व चार छक्के शामिल रहे. इसके बाद उसने इंडिया सी को सात विकेट पर 216 रन के स्कोर पर जूझने को मजबूर कर दिया. आकिब खान ने तीन शिकार किए तो शम्स मुलानी ने दो विकेट लिए. इंडिया सी अभी भी पहली पारी के आधार पर 81 रन पीछे है.

 

इंडिया ए ने दूसरे दिन की शुरुआत में ही शतकवीर शाश्वत को गंवा दिया. वे कल के स्कोर में दो रन जोड़ सके. लेकिन आवेश और प्रसिद्ध कृष्णा (34) ने 42 रन की अहम साझेदारी करते हुए टीम को 300 के आसपास पहुंचाया. प्रसिद्ध ने 39 गेंद का सामना किया और सात चौके लगाए. आवेश अंत तक डटे रहे. उन्होंने 68 गेंद का सामना किया और फर्स्ट क्लास करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया. ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली इंडिया सी की ओर से विजयकुमार विशाक सबसे कामयाब बॉलर रहे. उन्होंने 51 रन देकर चार बल्लेबाजों को आउट किया. अंशुल कंबोज को तीन और गौरव यादव को दो कामयाबी मिली.

 

 

आकिब खान के आगे इंडिया सी के बल्लेबाज नाकाम

 

इंडिया सी की बैटिंग 20 साल के आकिब के आगे ढह गई. गायकवाड़ (17) और रजत पाटीदार लगातार दो गेंदों में आउट हो गए. इशान किशन (5) को आवेश ने बोल्ड किया तो आकिब ने साई सुदर्शन (17) को रवाना कर इंडिया सी का स्कोर चार विकेट पर 41 रन कर दिया. लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल ने बाबा इंद्रजीत (34) के साथ पांचवें विकेट के लिए 51 रन की अहम साझेदारी करते हुए टीम को संभाला. इंद्रजीत को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा. पोरेल ने 113 गेंद का सामना करते हुए 82 रन की पारी खेली. इसमें नौ चौके शामिल रहे. वे बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज मुलानी के शिकार हुए. मानव सुथार (2) और अंशुल कंबोज (1) सस्ते में निपट गए. लेकिन पुलकित नारंग (35) और विशाक (14) ने कुछ अहम रन जोड़ते हुए टीम की उम्मीदों को जिंदा रखा.

 

 

इंडिया सी अभी अंक तालिका में नौ अंक के साथ पहले पायदान पर है जबकि इंडिया बी (7) दूसरे और इंडिया ए (6) तीसरे स्थान पर हैं. आखिरी राउंड के मैचों के बाद जो टीम सबसे ऊपर होगी वह दलीप ट्रॉफी चैंपियन बनेगी.

 

ये भी पढ़ें

IND vs BAN सीरीज के बीच इस बल्‍लेबाज ने खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा, Duleep Trophy में ठोका लगातार दूसरा शतक

Virat Kohli Dismissal: विराट कोहली ने चेन्नई टेस्ट में अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, आउट नहीं होने पर भी पवेलियन लौटे, रोहित हुए गुस्सा तो अंपायर की छूटी हंसी, देखिए Video

टीम इंडिया के कप्तान को लगा तगड़ा झटका, अपने ही साथी ने पिच पर कर दिया बंटाधार, जानिए क्या है पूरा माजरा

लोकप्रिय पोस्ट