icon

INDA vs ENGL : गेंदबाजों के फ्लॉप प्रदर्शन से हार की कगार पर इंडिया-ए, जीत से 6 कदम दूर इंग्लैंड लायंस

India A vs England Lions 1st unofficial Test : इंग्लैंड लायंस की टीम अब जीत से जहां 6 विकेट दूर हैं, वहीं इंडिया-ए की टीम अभी 331 रन से पीछे है.

मैच के दौरान बेहतरीन गेंद को रोकते इंडिया-ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन
authorShubham Pandey
Fri, 19 Jan 07:56 PM

India A vs England Lions 1st unofficial Test : इंग्लैंड लायंस की टीम इन दिनों तीन मैच (प्रत्येक मैच चार दिवसीय) की सीरीज के लिए भारत दौरे पर है. जिसमें इंडिया-ए के खिलाफ पहले चारदिवसीय मैच में इंग्लैंड लायंस की टीम अब जीत की कगार पर पहुंच चुकी है. वहीं गेंदबाजों के बाद बैटिंग में भी फ्लॉप प्रदर्शन से इंडिया-ए की टीम हार की कगार पर है. इंग्लैंड लायंस ने इंडिया-ए की टीम को 490 रन का विशाल लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में तीसरे दिन के अंत तक इंग्लैंड के गेंदबाजों ने इंडिया के 159 रन के स्कोर तक चार विकेट झटके. जिससे इंग्लैंड लायंस को अब चौथे यानि आखिरी दिन जीत के लिए जहां 6 विकेट और चटकाने हैं. वहीं इंडिया ए की टीम लक्ष्य से अभी 331 रन पीछे है.

 

पहली पारी में इंग्लैंड ने बनाया था 553 का विशाल स्कोर 


इंग्लैंड लायंस के सामने इंडिया-ए के लिए पहली पारी में सिर्फ रजत पाटीदार ही 151 रनों की पारी खेल सके. जबकि बाकी बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. वहीं इंग्लैंड लायंस ने पहली पारी में इंडिया-ए की कमजोर नजर आने वाली गेंदबाजी के सामने विशाल 553 रन का स्कोर बनाया था. जवाब में इंडिया ए की टीम पहली पारी में 227 रन पर सिमट गई. इसके बाद इंग्लैंड लायंस की टीम ने तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी 6 विकेट के नुकसान पर 163 रन का स्कोर होने के साथ घोषित कर डाली. जिससे इंडिया-ए को चेज करने के लिए 490 रनों का विशाल स्कोर मिला.

 

इंग्लैंड को चाहिए सिर्फ 6 विकेट 


490 रनों के जवाब में इंडिया-ए के बल्लेबाज दूसरी पारी में सधी बल्लेबाजी नहीं कर सके. जिससे इंडिया-ए के तीसरे दिन के अंत तक फिर से 159 रन के स्कोर पर चार विकेट गिर गए. दूसरी पारी में इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन 116 गेंदों पर 7 चौके से 53 रन बनाकर क्रीज पर मानव सूथर के साथ टिके हुए हैं. जिससे इंग्लैंड लायंस की टीम अब जीत से 6 विकेट दूर तो इंडिया-ए की टीम 331 रन पीछे है. दूसरी पारी में इंडिया-ए के लिए सरफराज खान ने भी 55 रनों की पारी खेली. जबकि पहली पारी में स्पिनर मानव सूथर ही चार विकेट ले सके पर तेज गेंदबाज नवदीप सैनी, तुषार देशपांडे और विदवथ कवरप्पा गेंदबाजी से कुछ ख़ास नहीं कर सके. इसका पूरा फायदा इंग्लैंड लायंस के बल्लेबाजों ने उठाया. उनके लिए पहली पारी में कीटन जेनिंग्स (154) और कप्तान जोश बोहानन (125) ने शतक जड़कर इंडिया-ए पर शिकंजा कस डाला था. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Exclusive | 'रिंकू सिंह मैदान में सिर्फ मारने नहीं बल्कि...', अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज ने उनकी तारीफ़ में ये क्या कहा ?

IPL नीलामी में जिसे नहीं मिले 50 लाख, उसी ने 23 गेंदों में 5 विकेट लेकर सिडनी सिक्सर्स की टीम को पहुंचाया BBL Final

इशान किशन कहां खो गए? Ranji Trophy मैचों से बनाई दूरी, राहुल द्रविड़ की सलाह भी नहीं मानी

लोकप्रिय पोस्ट