icon

IND vs AUS: टीम इंडिया ने 27 रन में गंवाए 5 विकेट, गंवाया बढ़त का मौका, फिर दिल्ली कैपिटल्स की बॉलर के आगे ऑस्ट्रेलिया के हाथ-पांव फूले, रोमांचक हुआ मुकाबला

IND A Women vs AUS A Women: ऑस्ट्रेलिया ए महिला टीम इकलौते अनाधिकारिक टेस्ट में 192 रन की बढ़त बना चुकी है और उसके पास केवल तीन विकेट बचे हैं.

ऑस्ट्रेलिया ए महिला टीम का भारत के सामने पलड़ा भारी है.
authorShakti Shekhawat
Fri, 23 Aug 04:18 PM

IND A Women vs AUS A Women: इंडिया ए महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया ए टीम के बीच चल रहा इकलौता अनाधिकारिक टेस्ट रोमांचक मोड़ पर है. ऑस्ट्रेलिया के 212 रन के जवाब में भारतीय टीम बढ़त लेने का मौका गंवा बैठी और 184 रन पर सिमट गई. भारत की कोई बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सकी. इससे मेजबान टीम को पहली पारी के आधार पर 28 रन की बढ़त मिली. लेकिन दूसरी पारी में में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल सके और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक टीम ने 164 पर सात विकेट गंवा दिए थे. उसकी बढ़त 192 रन की हो चुकी है और केवल तीन विकेट हाथ में हैं.  


भारतीय टीम पहले दिन के खेल के बाद दो विकेट पर 100 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी लेकिन दूसरे दिन की सुबह उसका मिडिल ऑर्डर लड़खड़ा गया. तेजल हसबनीस के 32 रन बनाकर जाने के बाद श्वेता सहरावत (40) भी लौट गईं. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई हमलों का जोरदार जवाब दिया था. लेकिन दोनों ही तीन रन के अंदर केट पीटरसन का शिकार बन गईं. सजीवन सजना (0) और उमा चेट्री (2) सस्ते में ही आउट हो गईं इससे भारतीय टीम मुसीबत में पड़ गई. लेकिन निचले क्रम में सयाली सटघरे (21), कप्तान मीनू मणि (17) और मन्नत कश्यप (19) की पारियों के सहारे भारत 184 तक पहुंच गया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पीटरसन सबसे कामयाब बॉलर रही. उन्होंने 16 रन देकर पांच विकेट लिए.

 

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी मीनू के आगे बिखरी

 

ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी की शुरुआत में ही लड़खड़ा गई. जॉर्जिया वॉल (0), चार्ली नॉट (0) बिना खाता खोले आउट हुई और तब मेजबान टीम का खाता तक नहीं खुला था. एम्मा डीब्रूघे ने अर्धशतक लगाते हुए पारी को संभाला. उन्होंने एक छोर थामते हुए टीम को 100 के आसपास ले गई. उन्होंने चार चौकों से 58 रन की पारी खेली. लेकिन मीनू ने लगातार विकेट लेकर भारत को मैच से बाहर नहीं होने दिया. उन्होंने 47 रन देकर पांच शिकार किए. निचले क्रम में मैडी डार्के (54) की फिफ्टी से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने खुद को ऑल आउट होने से बचाया. उनकी पारी में दो चौके शामिल रहे. उनके व मैटलान ब्राउन के बीच छठे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी हुई.

 

ये भी पढे़ं

टी20 लीग से खिलाड़ियों का ध्‍यान भटकाने के लिए 100 करोड़ से ज्‍यादा का फंड! जानें क्‍या है आईसीसी की प्‍लानिंग
इंग्लैंड क्रिकेट में बवाल! जोस बटलर और एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बीच बड़ी तकरार, अब कोचिंग स्टाफ से बाहर होने का लिया फैसला
'मैंने अपने परिवार के सदस्‍य को खो दिया है', फैमिली के साथ ऑस्‍ट्रेलिया पहुंचते ही इमोशनल हुआ भारतीय गेंदबाज, बयां किया दिल का दर्द

लोकप्रिय पोस्ट