icon

IND vs SL Women's Asia Cup: भारत ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, श्रीलंका ने किया एक बदलाव, देखिए Playing XIs

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. भारत ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है.

भारत महिला एशिया कप की सबसे कामयाब टीम है.
authorShakti Shekhawat
Sun, 28 Jul 02:41 PM

महिला एशिया कप 2024 के फाइनल में भारत और श्रीलंका की टक्कर है. भारतीय टीम लगातार नौवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है. भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. भारत ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. श्रीलंकाई कप्तान चामरी अटापट्टू ने कहा कि टॉस जीतने पर वह बॉलिंग करती. उन्होंने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है. अचिनी कुलासूर्या की जगह सचिनी निसंसला को शामिल किया गया है.

 

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस के वक्त कहा कि इसी पिच पर दोनों सेमीफाइनल खेले गए थे इस वजह से वह पहले बैटिंग करना पसंद करेगी. उनके पास लंबी बैटिंग लाइनअप है. यह टीम के लिए अच्छा है. उन्होंने श्रीलंका के बारे में कहा कि वह अच्छी टीम है ऐसे में उनके खिलाड़ियों को शानदार क्रिकेट खेलना होगा.

 

श्रीलंकाई कप्तान अटापट्टू ने कहा कि अगर वह टॉस जीतती तो पहले बॉलिंग करना पसंद करती. उन्होंने फाइनल मुकाबले में फील्डिंग में सुधार की गुंजाइश बताई. साथ ही उम्मीद जताई कि बैटिंग में अच्छा काम होगा. 

 

भारत का महिला एशिया कप में जबरदस्त रिकॉर्ड

 

भारत और श्रीलंका दोनों अजेय रहते हुए फाइनल में पहुंचे हैं. टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 10 विकेट से धूल चटाई थी तो श्रीलंका ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर में पछाड़ा था. अभी तक एशिया कप के आठ एडिशन में सात बार भारत ने खिताब जीता है. केवल एक बार बांग्लादेश जीता और तब भारत फाइनल में हारा था. ऐसे में टीम इंडिया अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी.

 

भारत की प्लेइंग इलेवन


शेफाली वर्मा, स्मृति मांधना, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), उमा चेट्री, जेमिमा रॉड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, तनुजा कंवर, रेणुका सिंह. 

 

श्रीलंका प्लेइंग इलेवन


विश्मी गुणारत्ने, चामरी अटापट्टू (कप्तान), हर्षिता समरविक्रमा, हसिनी परेरा, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), कविषा दिलहारी, नीलाक्षिका सिल्वा, इनोशी प्रियदर्शिनी, उदेशिका प्रबोधनी, सुगंधिका कुमारी, सचिनी निसंसला.

 

ये भी पढ़ें

IND vs SL: हार्दिक पंड्या के नाम दर्ज हुआ बड़ा कीर्तिमान, ऑलराउंडर्स की लिस्ट में ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय
IND vs SL: गेंदबाजों के पीटने पर कैसा होता है सूर्यकुमार यादव का रवैया? भारतीय स्‍टार ऑलराउंड का नए कप्‍तान को लेकर बड़ा खुलासा
ENG vs WI: जो रूट ने रचा इतिहास, WTC में लगातार 3 बार बौना साबित हुआ रनों का यह खास माइलस्टोन

लोकप्रिय पोस्ट