icon

IND W vs SA W U19: श्वेता के बल्ले ने उगली आग, सिर्फ चौके से बना डाले 80 रन, 16 गेंद में छा गईं शेफाली, द. अफ्रीका को भारत ने 7 विकेट से पीटा

भारत की अंडर 19 महिला टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में ही कमाल कर दिया है.

ind w vs sa w u19: श्वेता के बल्ले ने उगली आग, सिर्फ चौके से बना डाले 80 रन, 16 गेंद में छा गईं शेफाली, द. अफ्रीका को भारत ने 7 विकेट से पीटा
SportsTak - Sat, 14 Jan 08:17 PM

भारत (India) की अंडर 19 महिला टीम (Under 19 Womens Team) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के पहले मैच में ही कमाल कर दिया है. भारतीय टीम ने विजयी आगाज करते हुए दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम को 7 विकेट से हरा दिया है. भारतीय महिला टीम ने ये जीत 21 गेंद रहती ही हासिल कर ली. भारत की जीत में सबसे अहम भूमिका ओपनिंग बल्लेबाज श्वेता सहरावत ने निभाई. इस बल्लेबाज ने सिर्फ चौकों से ही 80 रन बना डाले. अंत में श्वेता 57 गेंद पर 92 रन बनाकर नाबाद रहीं और टीम इंडिया को धांसू जीत दिला दी. श्वेता की बल्लेबाजी के आगे अफ्रीकी टीम की हर गेंदबाज पस्त दिखी. दिल्ली की इस बल्लेबाज ने दिखा दिया कि आनेवाले मैचों में विरोधी टीम को अलग रणनीति तैयार करनी होगी. अफ्रीकी टीम ने यहां भारत के सामने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 167 रन का लक्ष्य रखा था जिसे भारतीय महिला टीम ने 21 गेंद रहते ही हासिल कर लिया.

 

 

 

शेफाली ने मचाई धूम, एक ओवर में ठोके 26 रन
टीम इंडिया की कप्तान शेफाली वर्मा और श्वेता सहरावत ने पारी की शुरुआत की. शेफाली अपने रंग में नजर आई और शुरुआती गेंद से उन्होंने हमला बोलना शुरू कर दिया था. शेफाली ने 281 की स्ट्राइक रेट से 16 गेंद पर 45 रन ठोक डाले. शेफाली ने एक ही ओवर में ऐसा कारनामा किया कि देखने वाले देखते रह गए. निन्नी के ओवर में इस बल्लेबाज ने पहले तो लगातार 5 चौके मारे और फिर अंतिम गेंद पर छक्का जड़ कमाल कर दिया. शेफाली ने एक ही ओवर में 26 रन ठोक डाले.  इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 9 चौके और 1 छक्का लगाया और 7 ओवरों में टीम के स्कोर को 77 पर पहुंचा दिया. लेकिन इसके बाद वो पवेलियन लौट गईं. भारत ने 10वें ओवर में ही 100 रन पूरे कर लिए थे. लेकिन  इसके बाद आई बल्लेबाज त्रिषा कुछ खास नहीं कर पाईं और सिर्फ 15 रन बनाकर चलती बनीं. हालांकि दूसरे छोर से श्वेता का बल्ला बोलता और अंत में उन्होंने जीत दिलाकर ही मैच खत्म किया. श्वेता ने अपनी पारी में 57 गेंद पर 92 रन ठोके. श्वेता ने अपनी पारी में 20 चौके लगाए जिससे उन्हें 80 रन मिले. वहीं इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 161.40 का था.  

 

बड़े स्कोर से चूकी अफ्रीकी टीम

साउथ अफ्रीका की पारी की बात करें तो टीम को यहां ठोस शुरुआत मिली जब दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 56 रन की साझेदारी की. एलैंड्री यानसे वैन रेंसबर्ग और सीमोन लॉरेंस ने पारी की शुरुआत की. लेकिन 56 के कुल स्कोर पर एलैंड्री ने अपना विकेट गंवा दिया. भारत को पहली सफलता सोनम यादव ने दिलाई. इसके बाद शेफाली वर्मा ने टीम को सबसे बड़ी सफलता अफ्रीकी कप्तान ओलूले सियो को 0 पर बोल्ड कर दिलाई. आगे के बल्लेबाजों में सिर्फ मेडिसन लैंड्समैन ने 32, कराबो मेसो ने 19 और मियेन स्मिट ने 16 रन बनाए. इस तरह पूरी टीम 20 ओवरों में सिर्फ 166 रन ही बना पाई. भारत की तरफ से कप्तान शेफाली वर्मा को सबसे ज्यादा 2 विकेट मिले. वहीं सोनम यादव को 1 और पारश्वी चोपड़ा को 1 विकेट मिला.
 

अफ्रीकी टीम की बात करें तो हर गेंदबाज यहां महंगी साबित हुईं. सबसे ज्यादा रन यहां थाबिसेंग निन्नी को पड़े. उन्हें 1 ओवर में कुल 26 रन पड़े. वहीं अयांडा लूबी को 4 में 36 रन, सेशनी नायडू को 3 में 32, कायला रेनेके को 4 में 40 और मियाने स्मिट को 2 में 15 रन पड़े.
 

लोकप्रिय पोस्ट