icon

INDW vs BANW: 95 रन बनाकर भी जीत गया भारत, 8 गेंदों में गिरे 6 विकेट, एक ओवर में 4 विकेट ले शेफाली ने दिलाई 8 रन से रोमांचक जीत

भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 में मात दे दी है और सीरीज पर कब्जा जमा लिया है.

indw vs banw: 95 रन बनाकर भी जीत गया भारत, 8 गेंदों में गिरे 6 विकेट, एक ओवर में 4 विकेट ले शेफाली ने दिलाई 8 रन से रोमांचक जीत
authorSportsTak
Tue, 11 Jul 05:15 PM

भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 में मात देकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. टीम इंडिया को इस मैच के लिए फेवरेट बताया जा रहा था और कहा जा रहा था कि टीम आसानी से इस मैच पर कब्जा कर लेगी. लेकिन पहले बल्लेबाजी करने वाली भारतीय टीम सिर्फ 95 रन ही बना पाई. ऐसे में लग रहा था कि बांग्लादेश की टीम आसानी से इस लक्ष्य का पीछा कर लेगी लेकिन बांग्लादेश की महिला टीम नर्वस हो गई और टीम ने 8 गेंदों पर 6 विकेट गंवा दिए. वहीं आखिरी ओवर में शेफाली वर्मा ने 4 विकेट लेकर पूरा गेम ही पलट दिया. इन 4 विकेटों में एक रन आउट भी था.

 

भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की और अंत में 95 रन बचा लिए. दीप्ति शर्मा और शेफाली वर्मा ने 3-3 विकेट लिए. वहीं मिन्नू मणि ने 2 और बरेड्डी अनुषा ने 1 विकेट अपने नाम किए.

 

 

 

बांग्लादेश की टीम को अंत में 12 गेंद पर 14 रन बनाने थे. लेकिन दीप्ति शर्मा ने 19वें ओवर में निगार सुल्ताना को आउट कर दिया. बांग्लादेश का ये 86 के कुल स्कोर पर छठा विकेट था. टीम को इसके बाद जीत के लिए 6 गेंद पर 10 रन बनाने थे और आखिरी ओवर में पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. शेफाली वर्मा ने आखिरी ओवर फेंका और पहली दो गेंदों पर दो विकेट लिए. इसके बाद चौथी और आखिरी गेंद पर उन्होंने दो और विकेट लेकर पूरा गेम पलट दिया. इस तरह अंत में बांग्लादेश की टीम 8 रन से चूक गई.


भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह हुई फ्लॉप


भारतीय पारी की शुरुआत करने स्मृति मांधना और शेफाली वर्मा आईं. दोनों बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी लेकिन पांचवें ओवर में ही मांधना को नाहिदा अख्तर ने क्लीन बोल्ड कर टीम को अहम फायदा दिलाया.  इसके तुरंत बाद ही शेफाली भी चलती बनीं.  टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर से बड़ी उम्मीद थी लेकिन वो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गईं. इसके बाद न तो जमाइमा रोड्रिगेज और न ही यास्तिका भाटिया का बल्ला चला. दोनों 8 और 11 रन बनाकर चलती बनीं. हरलीन देओल ने भी निराश किया और सिर्फ 6 रन ही बनाए. इस तरह 20 ओवरों में पूरी टीम 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 95 रन ही बना पाई. बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट सुल्ताना खातुन ने लिए.

 

बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा 38 रन कप्तान निगार सुल्ताना ने बनाए. 64 के कुल स्कोर पर बांग्लादेश की टीम ने 5 विकेट गंवा दिए थे और लग रहा था कि टीम आसानी से जीत दर्ज कर लेगी. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

 

बता दें कि दोनों टीमों के बीच 13 जुलाई को तीसरा टी20 खेला जाएगा. भारतीय महिला टीम ने पहले ही सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs WI: टीम इंडिया की नई जर्सी की फोटो हुई लीक, फैंस ने लगा दी BCCI की क्लास

IND vs WI: यशस्वी- इशान का हो सकता है डेब्यू, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में कुछ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

 

लोकप्रिय पोस्ट