icon

IND vs AUS: 4 रन में गिरे 5 विकेट, 20 साल की भारतीय बॉलर के जाल में उलझकर औंधे मुंह गिरा ऑस्ट्रेलिया, 171 रन से मिली करारी हार

इंडिया ए और ऑस्ट्रेलिया ए महिला टीमों के बीच तीसरे 50 ओवर के मुकाबले में लेग स्पिनर प्रिया मिश्रा ने पांच विकेट लेकर कमाल किया और भारत को जीत दिलाई.

इंडिया ए महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में हराया.
authorShakti Shekhawat
Sun, 18 Aug 03:12 PM

इंडिया ए महिला टीम ने लगातार पांच हार के बाद ऑस्ट्रेलिया में जीत का खाता खोल लिया. आखिरी वनडे मुकाबले में उसने मेजबान टीम को 171 रन से मात दी. राघवी बिष्ट (53) और तेजल हसबनीस (50) के अर्धशतकों की मदद से टीम इंडिया ने नौ विकेट पर 243 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ए टीम 22.1 ओवर में 72 रन पर सिमट गई. उसकी केवल तीन बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सकीं. पिछले मैच में शतक लगाने वाले मैडी डार्के ने सर्वाधिक 22 रन बनाए. पहली बार इस दौरे पर खेल रही प्रिया मिश्रा ने भारत के लिए कमाल की बॉलिंग की और पांच शिकार किए. उन्होंने 14 रन देकर ये विकेट लिए. हालांकि भारत पहले ही सीरीज गंवा चुका था.

 

मैके में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर बैटिंग करते हुए भारत ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किए और प्रिया पूनिया को बाहर बैठाया. लेकिन शुरुआत फिर से खराब रही और श्वेता सहरावत पहली ही गेंद पर खाता खोले बिना आउट हो गईं. किरण नवगिरे (25) और उमा चेट्री (16) ने स्कोर को 43 तक पहुंचाया फिर दोनों इसी स्कोर पर आउट हो गईं. लेकिन राघवी और तेजल के बीच 104 रन की साझेदारी ने भारत को संभाला. राघवी ने लगातार तीसरे मैच में अर्धशतक लगाया. वह सात चौके से सजी पारी खेलकर आउट हुई. तेजल ने अभी अर्धशतकीय पारी में सात चौके जड़े. इन दोनों के बाद सजीवन सजना (40) और मीनू मणि (34) के दमपर भारत ने 200 का आंकड़ा पार किया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से आठ बॉलर्स ने बॉलिंग की. मैटलन ब्राउन तीन विकेट के साथ सबसे कामयाब रही.

 

ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग बुरी तरह नाकाम

 

मेजबान टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत में ही लड़खड़ा गई. कप्तान ताहलिया मैक्ग्रा एक रन बना सकी. हालांकि टीम मुकाबले में थी और एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 48 रन था. लेकिन प्रिया के आक्रमण पर आने के बाद मैच पूरी तरह से भारत की गिरफ्त में आ गया. दिल्ली से आने वाली इस बॉलर ने पांच ओवर फेंके और दो मेडन के साथ केवल 14 रन दिए. ऑस्ट्रेलिया की आठ बल्लेबाज दहाई के पार नहीं जा सकी और इनमें भी केवल एक ही पांच रन तक पहुंची. आखिरी पांच विकेट तो चार रन के अंदर में गिर गए. भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए की टीमें अब इकलौते अनाधिकारिक टेस्ट में खेलेंगी. यह मुकाबला 22 अगस्त से खेला जाएगा.

 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: भारत से 10 साल में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाने से आहत है ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कहा- हम लोग इस बार...

2 विकेट बचे और 12 रन की जरूरत, इशान किशन ने 3 गेंद में 2 छक्के उड़ाकर टीम को दिलाई सनसनीखेज़ जीत, मैच में 12 सिक्स ठोक सेलेक्टर्स को भेजा मैसेज

PAK vs BAN : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले पर आगबबूला हुए कामरान अकमल, कहा - 'हमारे देश का मजाक बनेगा'

लोकप्रिय पोस्ट