icon

IND vs ZIM : यशस्वी और गिल के तूफ़ान से उड़ी जिम्बाब्वे, भारत ने 10 विकेट की जीत से सीरीज पर जमाया कब्ज़ा

IND vs ZIM : यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के बीच ओपनिंग में 156 रनों की दमदार साझेदारी से टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीता चौथा टी20 मैच और सीरीज पर जमाया कब्ज़ा.

IND vs ZIM मैच के दौरान यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल
authorShubham Pandey
Sat, 13 Jul 07:33 PM

IND vs ZIM : यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के बीच ओपनिंग में 156 रनों की दमदार साझेदारी हुई. जिससे भारत ने 153 रनों के लक्ष्य का खिलौना बनाते हुए 10 विकेट से चौथे टी20 में बड़ी जीत दर्ज करने के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-1 से कब्ज़ा जमाया. जायसवाल जहां 93 रन तो गिल 58 रन बनाकर नाबाद लौटे. भारत के लिए इस मैच में डेब्यू करने वाले तुषार देशपांडे ने एक विकेट तो सबसे अधिक दो विकेट खलील अहमद ने झटके. अब भारत और जिम्बाब्वे के बीच सीरीज का आखिरी मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा.

 

जिम्बाब्वे ने बनाए 152 रन 


हरारे के मैदान में टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में जिम्बाब्वे के सलामी बल्लेबाज वेस्ले मधेवेरे और तदिवानाशे मरुमानी के बीच ओपनिंग में 63 रनों की साझेदारी हुई. तभी मरुमानी 31 गेंदों में तीन चौके से 32 रन बनाकर चलते बने और भारत को पहली सफलता अभिषेक शर्मा ने दिलाई. इसके बाद नंबर चार पर जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने 28 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के से 46 रन बनाए. जबकि मधेवेरे ने 24 गेंद में चार चौके से 25 रन बनाए. जिससे जिम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए सात विकेट पर 152 रन बनाए. भारत के लिए सबसे अधिक दो विकेट खलील अहमद ने जबकि डेब्यू करने वाले तुषार देशपांडे ने 4 ओवर में 30 रन देकर एक विकेट चटकाया.

 


यशस्वी और गिल की ओपनिंग जोड़ी का धमाका 


153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने मिलकर जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को जमकर खदेड़ा. इन दोनों बल्लेबाजों ने चौतरफा शॉट्स लगाए और दमदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. जिससे भारत ने बिना विकेट गंवाए ही 153 रनों के लक्ष्य का खिलौना बना दिया और 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमा लिया.भारत के लिए अंत तक 53 गेंदों में 13 चौके और दो छक्के से 93 रन बनाकर यशस्वी जायसवाल नाबाद रहे जबकि शुभमन गिल ने भी 39 गेंदों में छह चौके और दो छक्के से 58 रन की नाबाद पारी खेली. जिससे भारत ने 15.2 ओवर में ही बिना विकेट गंवाए जीत दर्ज कर ली.

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर : सौरव गांगुली ने किया ऐलान, रिकी पोंटिंग अगले साल नहीं होंगे दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच, बताया कौन लेगा उनकी जगह

James Anderson : 21 साल बाद जेम्स एंडरसन ने संन्यास लेते ही विराट कोहली का क्यों लिया नाम? कहा - उसे हर गेंद में आउट…

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-15 गेंदबाजों में जेम्स एंडरसन किस नंबर पर हैं? लिस्ट में 4 भारतीय भी शामिल

लोकप्रिय पोस्ट