icon

IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को हराते ही पाकिस्तान को भी किया चित, बाबर आजम के साथ ऑस्ट्रेलिया का भी खेल खत्म

IND vs ZIM: टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में कमबैक करते हुए शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने टी20 में तोड़ा पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड.

टीम इंडिया के खिलाड़ी
authorShrey Arya
Mon, 08 Jul 12:44 PM

टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में कमबैक करते हुए शानदार जीत दर्ज की. पहली पारी में 234 रन बनाने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे को 134 रन पर समेट दिया. इस मैच में भारत ने 100 रन से बाजी मारी. टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने विरोधी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है. भारत टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार 100 या उससे अधिक रनों के अंतर से जीतने वाला देश बन गया है. इस लिस्ट में भारत के साथ पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड शामिल हैं.

 

टीम इंडिया ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड

 

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. भारतीय बल्लेबाजों ने उनके इस फैसले को सही साबित किया. 2 विकेट के नुकसान पर भारतीय बल्लेबाजों ने 234 रन बनाए. इस दौरान अभिषेक शर्मा ने 100 रन, ऋतुराज गायकवाड़ ने 77 रन और रिंकू सिंह ने 48 रन बनाए. जवाब में जिम्बाब्वे की पारी 134 रन पर सिमट गई. टीम इंडिया ने इस मैच में 100 रन से बाजी मारी. यह पांचवी बार था जब भारतीय टीम ने टी20 में 100 या उससे ज्यादा रनों जीत दर्ज की. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4-4 बार इतने बड़े अंतर से मुकाबले जीते हैं. वहीं इंग्लैंड और अफगानिस्तान ने 3-3 बार इस तरह से बाजी मारी है.

 

T20I में सबसे ज्यादा 100+ रनों से जीत दर्ज करने वाली टीमें

 

टीम इंडिया - 5 जीत
पाकिस्तान- 4 जीत
ऑस्ट्रेलिया - 4 जीत
इंग्लैंड - 3 जीत
अफगानिस्तान - 3 जीत

 

बता दें कि भारतीय टीम को इस जिम्बाब्वे दौरे पर 5 टी20 मैच खेलने हैं. पहले 2 मैचों के बाद यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर हैं. दोनों देशों के बीच अब अगला मुकाबला 10 जुलाई को खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें:

मुंबई को मिलने जा रहा है नया क्रिकेट स्टेडियम, 1 लाख लोग बैठकर देख सकेंगे मैच, वानखेड़े से होगी सिर्फ इतनी दूरी

कामरान- हरभजन के बीच क्या हुई बातचीत, पूर्व क्रिकेटर ने खोला राज, कहा- मैंने गलती की माफी मांगी, बहस के बीच आया बाबर आजम का भी नाम

IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा ने शतक जड़ने के लिए इस्तेमाल किया था इस भारतीय बल्लेबाज का बैट, कहा- 'दबाव में होता हूं तो उसका बल्ला ले लेता हूं'

लोकप्रिय पोस्ट