icon

IND vs ZIM : 14 साल में जिम्बाब्वे के हरारे मैदान पर भारत के 21 खिलाड़ी कर चुके हैं डेब्यू, कोहली से लेकर सुदर्शन तक जानिए कौन-कौन है शामिल ?

IND vs ZIM : भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान हरारे के मैदान में डेब्यू करने वाले साई सुदर्शन 21वें खिलाड़ी बने.

IND vs ZIM दूसरे टी20 मैच से पहले डेब्यू कैप हासिल करते साई सुदर्शन
authorShubham Pandey
Sun, 07 Jul 05:12 PM

IND vs ZIM : भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में टीम इंडिया के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक चार खिलाड़ी डेब्यू कर चुके हैं. जबकि पिछले 14 सालों में नजर डालें तो विराट कोहली से लेकर साई सुदर्शन तक कुल 21 खिलाड़ी हरारे के मैदान में अपने करियर का डेब्यू टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. इनमें से कुछ का तो करियर बचा लेकिन कई खिलाड़ियों का करियर समाप्त हो चुका है.

 

अश्विन और कोहली ने एक साथ किया था डेब्यू

 

जिम्बाब्वे के हरारे मैदान की बात करें तो भारत के लिए साल 2010 में विराट कोहली के साथ आर. अश्विन, नमन ओझा और अमित मिश्र ने डेब्यू किया था, जिसमें विराट कोहली जहां संन्यास ले चुके हैं. वहीं बाकी खिलाड़ी भी अब टी20 अंतरराष्ट्रीय से गायब हो चुके हैं. इसके बाद साल 2015 में स्टुअर्ट बिन्नी, केदार जाधव, मनीष पांडेय, अक्षर पटेल, संदीप शर्मा, और संजू सैमसन ने हरारे में डेब्यू किया था.  


साई सुदर्शन बने ऐसा करने वाले 21वें भारतीय

 

साल 2016 में जिम्बाब्वे के मैदान पर युजवेंद्र चहल, ऋषि धवन, मंदीप सिंह, केएल राहुल, जयदेव उनादकट, केएल राहुल, धवल कुलकर्णी और बरिंदर सरन ने डेब्यू किया था. अब 2016 के बाद 2024 के पहले दो मैचों में हरारे के मैदान पर अभी तक अभिषेक शर्मा, रियान पराग, ध्रुव जुरेल डेब्यू कर चुके हैं. जबकि साई सुदर्शन इस मैदान में टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले 21वें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. पहला मैच शुभमन गिल की कप्तानी में हारने वाली टीम इंडिया अब दूसरे टी20 में जीत हासिल करके पांच मैचों की टी20 सीरीज में वापसी करना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

कोहली का विकेट लेने वाले सौरभ नेत्रवलकर का MLC में भी गर्दा, स्टीव स्मिथ की कप्तानी पारी के आगे पोलार्ड की न्यूयॉर्क को मिली 4 रन से हार

IND vs ZIM: टीम इंडिया की हार के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान का पलटवार, कहा- अभी खेल खत्म नहीं हुआ है, ये वर्ल्ड चैंपियन…

MS Dhoni Birthday: देर रात एमएस धोनी ने पत्नी साक्षी संग मनाया जन्मदिन, पांव छू कर लिया आशीर्वाद, सलमान खान बने स्पेशल गेस्ट, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट