icon

IND vs ZIM: भारतीय टीम का जिम्बाब्वे दौरे के लिए ऐलान आज! इन चार नए चेहरों की होगी मौज, जानिए किस-किसको मिलेगा मौका

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फौरन बाद जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएगी. इस दौरान नए चेहरों को नया मौका मिलेगा जिनमें आईपीएल 2024 के सितारे शामिल हैं.

भारतीय टीम जुलाई के पहले सप्ताह में जिम्बाब्वे जाएगी.
authorShakti Shekhawat
Sun, 23 Jun 04:46 PM

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम जुलाई में जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएगी. यहां पर उसे पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान आज (23 जून) को हो सकता है. यह टीम इंडिया पूरी तरह से नए चेहरों से भरी हुई होगी. इसमें तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ी नहीं होंगे. साथ ही वेस्ट इंडीज में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेल रही टीम से भी कुछ ही नाम इसका हिस्सा होंगे. हार्दिक पंड्या या सूर्यकुमार यादव में से कोई एक जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम की कमान संभाल सकता है.

 

स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार, जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम में आईपीएल 2024 में कमाल करने वाले खिलाड़ियों को तवज्जो मिलेगी. इनमें रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, अभिषेक शर्मा, यश दयाल और हर्षित राणा जैसे नौजवानों को मौका दिया जा सकता है. इन्होंने हालिया समय में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और जूनियर टीम इंडिया में प्रभावित किया है. साथ ही घरेलू क्रिकेट व आईपीएल में भी जोरदार खेल दिखाया है. ऐसे में इन्हें मौका मिलना तय है. पराग ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए कमाल किया था और 500 से ऊपर रन बनाए थे. नीतीश को अगले पेस ऑलराउंडर के तौर पर देखा जा रहा है. उन्होंने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अपनी काबिलियत दर्शाई थी.

 

पुराने चेहरों में कौन जिम्बाब्वे जाएगा

 

पंजाब से आने वाले अभिषेक ने पिछले एक साल में तूफानी बैटिंग से सबका ध्यान खींचा है. टी20 क्रिकेट में उनका खेल अलग लेवल का है. वहीं यश दयाल और हर्षित राणा उभरते हुए तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में अपनी-अपनी टीमों के लिए विकेट चटकाए हैं. इनका अलावा शुभमन गिल, मुकेश कुमार, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, खलील अहमद, तिलक वर्मा, यशस्वी जायसवाल जैसे सितारे भी जिम्बाब्वे जा सकते हैं. संजू सैमसन, आवेश खान के नाम भी चयन के दायरे में है. कहा जा रहा है कि श्रेयस अय्यर को भी इस दौरे के लिए चुना जा सकता है.

 

भारत जिम्बाब्वे टी20 सीरीज का शेड्यूल

मैचजगहतारीखसमय
पहला T20Iहरारे6 जुलाईशाम 4.30 बजे
दूसरा T20Iहरारे7 जुलाईशाम 4.30 बजे
तीसरा T20Iहरारे10 जुलाईरात 9.30 बजे
चौथा T20Iहरारे13 जुलाईशाम 4.30 बजे
पांचवां T20Iहरारे14 जुलाईशाम 4.30 बजे


 

ये भी पढ़ें

AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया के अफगानिस्तान से खेलने से इनकार करने पर राशिद खान का मुंहतोड़ जवाब, बोले- आप तो हमसे हमारी खुशियां छीन रहे
IND vs AUS: अफगानिस्तान के हाथों करारी हार के बावजूद कम नहीं हुई ऑस्ट्रेलिया की अकड़, मिचेल मार्श ने दी टीम इंडिया को वॉर्निंग
AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया ने दो साल में दो बार खेलने से किया मना, अफगानिस्तान ने इस तरह लिया बदला, तोड़ा कंगारुओं का घमंड

लोकप्रिय पोस्ट