icon

IND vs ZIM: भारत के लिए फील्डिंग में गदर मचाने वाले युवा खिलाड़ी ने जीता बेस्ट फील्डर मेडल, लक्ष्मण ने किया सम्मानित, VIDEO

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ फील्डिंग में कमाल दिखाने के बाद रिंकू सिंह को बेस्ट फील्डर मेडल के अवॉर्ड से नवाजा गया. पूर्व कोच टी दिलीप ने इस दौरान स्पेशल मैसेज दिया.

कॉल पर टी दिलीप, ड्रेसिंग रूम में वीवीएस लक्ष्मण
authorNeeraj Singh
Mon, 15 Jul 12:55 PM

भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया. भारतीय टीम के लिए ये सीरीज बेहद अहम थी क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीत के बाद इस सीरीज के लिए टीम के भीतर सिर्फ युवा खिलाड़ियों को ही जगह मिली थी. वीवीएस लक्ष्मण को इस सीरीज के लिए हेड कोच बनाया गया था. ऐसे में लक्ष्मण ने भारत की तरफ से बेस्ट फील्डर का ऐलान किया और रिंकू सिंह को इस अवॉर्ड के लिए चुना.

 

टी दिलीप ने दिया खास मैसेज


भारत ने आखिरी टी20 मैच पर 42 रन से कब्जा कर सीरीज 4-1 से जीत ली. इस दौरान फील्डर ऑफ द सीरीज का ट्रेंड फिर से वापस आया. बीसीसीआई ने एक्स हैंडल पर इसका वीडियो डाला है. सुभादीप घोष ने मेडल विजेता का ऐलान किया. मेडल सेरेमनी से पहले पूर्व फील्डिंग कोच टी दिलीप ने वीडियो के जरिए खिलाड़ियों को मैसेज दिया. दिलीप ने कहा कि भारतीय क्रिकेट में फील्डिंग की एक अलग जगह है. हमने बेहद बड़े स्टैंडर्ड सेट किए हैं. ऐसे में हम इसे और अच्छा करने पर फोकस करेंगे. फील्डिंग मेडल हम इसी तरह देते रहेंगे. ये उन खिलाड़ियों के लिए है जिनका फील्डिंग में अहम योगदान रहता है.

 

 

 

बता दें कि इस सीरीज के लिए घोष को फील्डिंग कोच बनाया गया था. ऐसे में उन्होंने कहा कि हमारे लिए फील्डिंग में एक और बेहतरीन दिन रहा. हर किसी ने अपना योगदान दिया. पिछले 5 महीनों में हमारे सामने अलग अलग चैलेंज रहे हैं. कैच पकड़ना काफी जरूरी है. इससे आप मैच पर कंट्रोल करते हैं. वहीं रिंकू को लेकर उन्होंने कहा कि ये खिलाड़ी जब भी मैदान पर जाता है तो ये जिम्मेदारी लेता है. मेरे लिए कोई काम नहीं छोड़ता .

 

बैटिंग से ज्यादा फील्डिंग में मजा आता है: रिंकू सिंह


वहीं रिंकू ने मेडल जीतने के बाद कहा कि मुझे सभी के साथ खेलकर मजा आया. ये मेरी चौथी या 5वीं सीरीज है. लेकिन मैं सच बताऊं तो मुझे बैटिंग से ज्यादा फील्डिंग पसंद है. मुझे खूब मजा आता है. मैं और क्या कह सकता हूं. गॉड्स प्लान. बता दें कि भारत को श्रीलंका के खिलाफ अगली सीरीज में हिस्सा लेना है और इसी सीरीज में गौतम गंभीर टीम के कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे. टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी होगी. 

 

ये भी पढ़ें:

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया ए टीम का ऐलान, इस युवा खिलाड़ी को मिली कप्तानी, तीन टी20 समेत सात मैचों में होगी टक्कर

IND vs ZIM: शुभमन गिल टीम इंडिया की जबरदस्त जीत के बाद गरजे, बोले- हम लोग यहां आए तो...

युवराज, हरभजन और रैना ने पाकिस्तान को पीटने के बाद की बूढ़े होने की एक्टिंग, तौबा-तौबा गाने पर किया मजेदार डांस, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट