icon

IND vs ZIM: रवि बिश्नोई ने लिया हैरतअंगेज कैच, चौंधिया गई बल्लेबाज की आंखें, जॉन्टी रोड्स से हो रही है तुलना, VIDEO

जिम्बाब्वे के खिलाफ रवि बिश्नोई का कैच ट्रेंड कर रहा है. बिश्नोई ने बैकवर्ड पाइंट पर धांसू कैच लिया जिसके बाद उनकी तुलना अब जोंटी रोड्स से की जा रही है.

बैकवर्ड पाइंट पर हवा में कैच लेते रवि बिश्नोई
authorNeeraj Singh
Thu, 11 Jul 08:42 AM

टीम इंडिया के युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले के दौरान ब्रायन बेनेट का वो कैच लिया जिसे देख सभी चौंक गए. 10 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लाब में जिम्बाब्वे की टीम को 1893 रन का लक्ष्य मिला था. टीम ने 19 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में चौथे ओवर में बेनेट आवेश खान का सामना कर रहे थे. आवेश की गेंद पर उन्होंने शॉट खेला और रवि बिश्नोई ने इसे पूरी तरह हवा में उठकर लपक लिया.

 

बिश्नोई ने लिया जोंटी रोड्स जैसा कैच


आवेश खान ने बेनेट को ऑफ स्टम्प के बाहर गेंद डाली जो सीधे बैकवर्ड पाइंट पर गई. ऐसे में रवि बिश्नोई यहीं फील्डिंग कर रहे थे. बिश्नोई ने हवा में परफेक्ट समय पर कैच जम्प मारा और कैच को दोनों हाथों से लपक लिया. आवेश खान, यशस्वी जायसवाल तो कैच को देखकर हैरान हुए ही. वहीं बल्लेबाज को भी यकीन नहीं हुआ कि ऐसा कैसे हो सकता है.

 

 

 

 

बता दें कि बिश्नोई के कैच की अब हर तरफ चर्चा हो रही है. वहीं इस कैच की तुलना महान फील्डर रह चुके जॉन्टी रोड्स के साथ भी हो रही है. बिश्नोई अच्छे फील्डर है और इससे पहले भी वो कई ऐसे कैच ले चुके हैं. गेंदबाजी में उन्होंने केन विलियमसन को ऐसा ही कैच लेकर पवेलियन भेजा था.

 

गेंद के साथ हालांकि बिश्नोई कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. इस गेंदबाज ने 4 ओवरों में कुल 378 रन लुटाए. लेकिन इसके बावजूद वो सीरीज में संयुक्त रूप से वाशिंगटन सुंदर के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. तीन पारी में उनके नाम 6 विकेट हैं. इस दौरान उनकी औसत 10.16 की है और इकॉनमी 5.08 की है.  भारतीय टीम ने मुकाबले पर 23 रन से कब्जा कर लिया और सीरीज में 2-1 की लीड ले ली. भारत की तरफ से कप्तान शुभमन गिल ने 49 गेंद पर 66 रन ठोके. वहीं ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 गेंद पर 49 रन बनाए. जिम्बाब्वे की तरफ से डियोन मायर्स ने सबसे ज्यादा 49 गेंद पर नाबाद 65 रन बनाए और क्लाइब मडांडे ने 26 गेंद पर 37 रन बनाए लेकिन इसके बावजूद वो टीम को जीत नहीं दिला पाए. भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने 15 रन देकर 3 विकेट लिए. 
 

ये भी पढ़ें :- 

पाकिस्तान की चयन समिति से हटाए जाने के बाद वहाब रियाज ने दिया विस्फोटक बयान, कहा - बहुत कुछ है जो मैं...

IND vs ZIM : शुभमन गिल की कप्तानी पर आवेश खान ने पहली बार बताई अंदर की बात, कहा - वो गेंदबाजों को…

IND vs ZIM : शुभमन गिल के धमाके और 'सुंदर' गेंदबाजी से भारत ने जिम्बाब्वे को 23 रन से दी मात, सीरीज में 2-1 की बनाई बढ़त

लोकप्रिय पोस्ट