icon

IND vs ZIM: सीरीज जीत के बाद अभिषेक शर्मा को रहा इस बात का मलाल, शुभमन गिल और कोच का किया जिक्र, कहा- मैंने खराब...

IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा ने कहा कि मैं कोच और गिल का धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने गेंदबाजी के दौरान मेरा साथ दिया. उन्होंने अपने मेंटॉर युवराज सिंह को पाकिस्तान के खिलाफ जीत के लिए बधाई दी.

जीत के बाद ट्रॉफी के साथ अभिषेक शर्मा
authorNeeraj Singh
Sun, 14 Jul 09:00 PM

भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. भारत ने पांचवें और आखिरी टी20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को 42 रन से हरा दिया. जिम्बाब्वे ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके जवाब में भारत ने 20 ओवरों में 6 विकेट गंवा 167 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 125 रन पर ही ढेर हो गई. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 58 रन विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने बनाए. जबकि गेंदबाजी में 4 विकेट मुकेश कुमार ने लिए.

 

अभिषेक ने सीरीज में जड़ा था शतक


जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में कई खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिला. इसी में एक नाम अभिषेक शर्मा का भी रहा. अभिषेक शर्मा के टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला मैच और ये बल्लेबाज डक आउट हो गया. लेकिन अभिषेक शर्मा ने दूसरे मैच में धांसू खेल दिखाया और टी20 करियर का अपना पहला शतक ठोका. सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में अभिषेक शर्मा 5वें नंबर पर रहे. अभिषेक ने 5 पारी में 31 की औसत और 174.65 की स्ट्राइक रेट से कुल 124 रन ठोके.

 

हालांकि 5वें टी20 मुकाबले में अभिषेक शर्मा फ्लॉप रहे. इस बल्लेबाज ने 11 गेंद पर 14 रन बनाए. सीरीज में अभिषेक शर्मा से गेंदबाजी भी करवाई गई लेकिन वो ज्यादा खास नहीं कर पाए. ऐसे में मैच के बाद अभिषेक शर्मा ने कहा कि पिछले कुछ मैचों में मैं अच्छा कर रहा था. लेकिन जैसा की रियान ने कहा था कि हमें पहले मैच के बाद जागना होगा. अगले मैच में हम पॉजिटिव रहे और इसके बाद अगले मैचों में हमें ज्यादा सोचने का वक्त नहीं मिला.

 

युवराज सिंह का किया जिक्र


अभिषेक ने रियान पराग का जिक्र करते हुए कहा कि हम आईपीएल में यही बात कर रहे थे. कि अगर हमें डेब्यू कैप मिलता है तो हमारे लिए ये सपना पूरा करने जैसा होगा. हमने कभी नहीं सोचा था कि हम एक साथ डेब्यू करेंगे. हमने काफी समय पहले ही ये सब बात कर लिया था.

 

अभिषेक ने बताया कि मैं शुभमन गिल और कोच का धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने पहले दो मैचों में मेरी गेंदबाजी पर भरोसा जताया. मैं इतनी अच्छी गेंदबाजी भी नहीं की थी.  मैं अपनी गेंदबाजी पर मेहनत कर रहा हूं और मैनेजमेंट से साथ मिलना काफी अच्छा है. अभिषेक ने अपने गुरु युवराज सिंह को भी याद किया और कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ कमाल दिखाने के लिए उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं. 

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ZIM: सिकंदर रजा ने भारत से सीरीज गंवाने के बाद खोली जिम्बाब्वे टीम की पोल, बोले- मैदान पर जो...

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ अर्धशतक और छक्कों की बौछार के साथ धोनी- रोहित की लिस्ट में शामिल हुए संजू सैमसन, 302 पर पहुंचा बल्लेबाज

IND vs ZIM: मुकेश कुमार के चौके से भारत ने जिम्बाब्वे को चौथी बार पीटा, शुभमन गिल की टीम इंडिया ने 4-1 से जीती सीरीज

 

लोकप्रिय पोस्ट