icon

IND vs ZIM: टीम इंडिया की हार के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान का पलटवार, कहा- अभी खेल खत्म नहीं हुआ है, ये वर्ल्ड चैंपियन...

जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने कहा कि अभी खेल खत्म नहीं हुआ है क्योंकि ये लोग वर्ल्ड चैंपियंस हैं. हम पूरी सीरीजी की तैयारी कर रहे हैं.

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते सिकंदर रजा
authorNeeraj Singh
Sun, 07 Jul 08:46 AM

जिम्बाब्वे की कम अनुभवी टीम ने भारत की युवा टीम को पहले टी20 मुकाबले में 13 रन से धूल चटा दी. 5 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला हरारे में खेला गया. साल 2024 में टी20 में ये भारत की पहली हार है. वहीं जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया को 8 साल बाद जाकर हार मिली है. जिम्बाब्वे के खिलाफ हार के बाद भारत के लगातार 12 टी20 मैचों में जीत पर विरोधी टीम ने लगाम लगा दिया. इसके अलावा ये वही टीम इंडिया है जिसने ठीक एक हफ्ते पहले टी20 वर्ल्ड कप 2024 खिताब पर कब्जा जमाया था.

 

टॉस जीतने के बाद शुभमन गिल ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और जिम्बाब्वे को 115 रन पर ढेर कर दिया. भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. लेकिन जब टीम इंडिया की बारी आई तो पावरप्ले में टीम के 4 विकेट 28 रन पर ही गिर गए. इस तरह 19.5 ओवरों में ही पूरी टीम 102 रन पर ढेर हो गई.

 

अभी खेल खत्म नहीं हुआ है

 

पेसर टेंडाई चटारा ने 16 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं कप्तान सिंदर रजा ने 24 रन देकर 3 विकेट लिए. इस तरह जिम्बाब्वे के गेंदबाज टीम इंडिया पर पूरी तरह हावी रहे. मैच के बाद सिकंदर रजा ने बड़ा बयान दिया और कहा कि उनके लिए सबसे बड़ा विकेट कप्तान शुभमन गिल का था जो 31 रन बनाकर आउट हुए. वहीं वो अपनी टीम के प्रदर्शन से पूरी तरह खुश हैं.

 

मैच के बाद सिकंदर रजा ने कहा कि मैं इस जीत से काफी ज्यादा खुश हूं लेकिन अभी काम बचा हुआ है. सीरीज खत्म नहीं हुई है. ये वर्ल्ड चैंपियंस हैं और ये वर्ल्ड चैंपियंस की तरह खेलेंगे. ऐसे में हमें अगले मैच के लिए तैयार रहना होगा. सिकंदर हालांकि अपनी टीम की बल्लेबाजी से निराश दिखे और बताया कि उन्हें उम्मीद है कि आगे के मैचों में सबकुछ ठीक हो जाएगा.

 

सिकंदर ने आगे कहा कि ये ऐसी विकेट नहीं है जिसपर आप 115 रन पर ढेर हो जाएं. दोनों ही टीमों के गेंदबाजों को क्रेडिट जाता है. ये साफ संकेत हैं कि हमें अपने स्किल्स और ऊपर करने होंगे. हमें अपने प्लान के साथ रहना होगा और अपने खिलाड़ियों का समर्थन करना होगा.

 

स्पिन ऑलराउंडर ने ये भी कहा कि उनकी टीम की कैचिंग और फील्डिंग कमाल की रही. बता दें कि दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला इसी स्टेडियम में 7 जुलाई को खेला जाएगा. 
 

ये भी पढ़ें :- 

Team India Announced : एशिया कप 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में इन 15 महिला खिलाड़ियों को मिली जगह

IND vs ZIM, T20I : जिम्बाब्वे के सामने बुरी हार के बाद शुभमन गिल का दर्द आया बाहर, कहा - अगर 10 नंबर का बल्लेबाज…
Exclusive : हार्दिक पंड्या की कामयाबी में रोहित शर्मा का बड़ा हाथ, सुनील गावस्कर ने कहा - घमंड को किनारे रखकर…

लोकप्रिय पोस्ट