icon

IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा ने शतक जड़ने के लिए इस्तेमाल किया था इस भारतीय बल्लेबाज का बैट, कहा- 'दबाव में होता हूं तो उसका बल्ला ले लेता हूं'

IND vs ZIM: अपने पहले टी20 डेब्यू मैच में 0 पर आउट होने वाले अभिषेक शर्मा ने दूसरे टी20 में शतक ठोक टीम इंडिया को जीत दिला दी. भारत ने 100 रन से दूसरा टी20 जीता.

शतक लगाने के बाद जश्न मनाते अभिषेक शर्मा
authorNeeraj Singh
Mon, 08 Jul 07:46 AM

टीम इंडिया के युवा ओपनर अभिषेक शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाकेदार एंट्री की है. इस बल्लेबाज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ चल रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में तूफानी शतक ठोक पहले टी20 में डक आउट का बदला ले लिया. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला हरारे के मैदान पर खेला गया जहां अभिषेक के शतक की बदौलत टीम इंडिया ने इस मैच पर 100 रन से कब्जा कर लिया.

 

100 रन से भारत की जीत


दूसरे टी20 मुकाबले में अभिषेक ने कमाल की पारी खेली और सिर्फ 46 गेंद पर अपना शतक पूरा कर दिया. अभिषेक अब टी20 में भारत की तरफ से संयुक्त रूप से तीसरे सबसे तेजी से शतक ठोकने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित शर्मा ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंद पर शतक उड़ाया था. ऐसे में फिलहाल उनके नाम ही भारत की तरफ से टी20 में सबसे तेज शतक है.

 

अभिषेक ने आईपीएल 2024 में भी धमाकेदार प्रदर्शन किया था. इस बल्लेबाज ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए सीजन में 484 रन ठोके थे. इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 200 के पार थी.

 

शतक उड़ाने के बाद अभिषेक शर्मा ने एक ऐसा खुलासा किया जिसे सुन सभी चौंक गए. अभिषेक ने मैच के प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मेरा माइंडसेट यही होता है तो अगर पहली गेंद मुझे मारने को मिली तो मैं मारूंगा. और जब मेरा दिन होता है तो सबकुछ सही चलता है. लेकिन अगर नहीं होता तो इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता. क्योंकि मैं माइंडसेट पर काफी ज्यादा अभ्यास करता हूं.

 

गिल के बल्ले से जड़ा शतक


बता दें कि अभिषेक ने अपने बचपन के दोस्त शुभमन गिल का भी शुक्रिया अदा किया. अभिषेक अंडर 19 में भी गिल के साथ खेल चुके हैं. इसके अलावा साल 2018 आईसीसी पुरुष अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भी दोनों को एक साथ देखा जा चुका है. अभिषेक ने कहा कि मैंने आज के मैच के लिए शुभमन गिल के बल्ले का इस्तेमाल किया. ऐसे में मैं उन्हें बैट के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं. अंडर 12 दिनों से मैं ऐसा करता आ रहा हूं. जब भी दबाव में होता हूं तो मैं बल्ला मांग लेता हूं.

 

आईपीएल में भी मैंने बल्ले मांगे थे. बता दें कि अभिषेक ने आईपीएल 2024 में कुल 42 छक्के ठोके थे. उन्होंने 16 मैचों में ये कमाल किया था. अभिषेक ने कहा कि मेरे पिता ने मुझे बचपन से बड़े शॉट्स लगाने सिखाए हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद क्या कुलदीप यादव करेंगे बॉलीवुड एक्ट्रेस से शादी? घर लौटकर दी बड़ी अपडेट

IND vs ZIM : अभिषेक शर्मा, यशस्वी जायसवाल ने शुभमन गिल का बढ़ाया सिर दर्द, अब तीसरे मैच में कौन करेगा ओपनिंग? कप्तान ने दिया ये जवाब

IND vs ZIM : जिम्बाब्वे के सामने शतक जड़ने और भारत को जीत दिलाने के बाद अभिषेक शर्मा ने खोला राज, कहा - हार के बाद मुझे…

लोकप्रिय पोस्ट