icon

IND vs WI: अश्विन की फिरकी में फंसी वेस्टइंडीज, 5 विकेट लेकर 150 पर ढेर की पूरी टीम, रोहित- जायसवाल ने ठोके 80 रन

भारतीय स्पिनर्स खासकर आर अश्विन की कमाल की गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 150 रन पर सिमटा दिया है.

ind vs wi: अश्विन की फिरकी में फंसी वेस्टइंडीज, 5 विकेट लेकर 150 पर ढेर की पूरी टीम, रोहित- जायसवाल ने ठोके 80 रन
authorSportsTak
Thu, 13 Jul 08:18 AM

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच पहले टेस्ट का पहला दिन खत्म हो चुका है. जिस बात की उम्मीद थी वही हुआ और भारत के सामने विंडीज के बल्लेबाज टिक नहीं पाए. वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन कुछ समय के भीतर ही ये फैसला टीम पर भारी पड़ गया. एक तरफ आर अश्विन और दूसरी तरफ रवींद्र जडेजा ने मिलकर विंडीज के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में ऐसा फंसाया कि पूरी टीम 150 रन पर ढेर हो गई. इसके जवाब में टीम इंडिया ने बिना किसी नुकसान के 80 रन बना लिए हैं. बता दें कि, ये टेस्ट दो भारतीय बल्लेबाजों के लिए भी बेहद खास है. हम यशस्वी जायसवाल और इशान किशन की बात कर रहे हैं. दोनों को इस टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला है.

 

वेस्टइंडीज की टीम का पहला विकेट 31 रन पर गिरा जबकि 76 के कुल स्कोर तक पहुंचते पहुंचते आधी टीम पवेलियन लौट गई. दिग्गज बैटर शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेजनारायण चंद्रपॉल से धांसू बल्लेबाजी की उम्मीद थी लेकिन अश्विन ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया. ऐसे में अश्विन बाप और बेटे का विकेट लेने वाले टेस्ट के पहले गेंदबाज बन चुके हैं. वेस्टइंडीज की तरफ से कोई भी बल्लेबाज खास नहीं कर पाया. सिर्फ एलिक अथानाजे ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए और अपने अर्धशतक से 3 रन से चूक गए.

 

 


वेस्टइंडीज की तरफ से क्रेग ब्रेथवेट और तेजनारायण चंद्रपॉल ने पारी की शुरुआत की थी लेकिन दोनों ही 38 रन बनाकर चलते बने.  अंत में रहकीम कॉर्नवाल ने कुछ उम्मीद जगाई और 19 रन बनाए लेकिन न तो अलिक अथानाजे को किसी का साथ मिला और न ही कॉर्नवाल को. ऐसे में 64.3 ओवरों में ही वेस्टइंडीज की पूरी टीम ढेर हो गई. भारत की तरफ से पहली पारी में अश्विन ने 5 विकेट, जडेजा ने 3 विकेट और ठाकुर- सिराज को 1-1 विकेट मिले.

 

अश्विन का अनोखा कारनामा


पहले टेस्ट की पहली पारी में अश्विन ने साबित कर दिया कि अगर उन्हें WTC फाइनल में खिलाते तो ये गेंदबाज कमाल जरूर करता. अश्विन ने पहले दिन 5 विकेट लिए. अश्विन ने इससे पहले शिवनारायण को 4 बार आउट किया था. जबकि उनके बेटे का विकेट अश्विन ने पहली बार लिया है. इसके अलावा अश्विन इंटरनेशनल क्रिकेट में 700 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन चुके हैं.

 

चमक उठे यशस्वी, भारत का नहीं गिरा एक भी विकेट


भारतीय टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो भारत ने बिना किसी नुकसान के 80 रन बना लिए हैं. 23 ओवरों में ही भारत ने 80 रन बना लिए हैं. यशस्वी जायसवाल 73 गेंद पर 40 रन बनाकर खेल रहे हैं. जबकि कप्तान रोहित शर्मा 65 गेंद पर 30 रन बनाकर डटे हुए हैं.

 

ये भी पढ़ें:

IND vs WI : अश्विन की फिरकी के आगे वेस्टइंडीज ने टेके घुटने, भारत ने पहले दिन कसा शिकंजा

IND vs WI, Siraj Catch : सिराज ने एक हाथ से हवा में छलांग लगाकर पकड़ा अद्भुत कैच, जडेजा जैसे फील्डर भी हो गए हैरान! देखें Video


 

लोकप्रिय पोस्ट