icon

IND vs USA : अमेरिका के सामने टीम इंडिया के जीत की दुआ करेगी बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान, जानिए क्या है वजह?

T20 World Cup 2024, IND vs USA : आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के जीत की दुआ करना चाहेगा पाकिस्तान, सामने आई बड़ी वजह.

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, आरोन जोंस और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम
authorShubham Pandey
Wed, 12 Jun 04:38 PM

T20 World Cup 2024, IND vs USA : आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया आयरलैंड और पाकिस्तान को हराने के बाद अब मेजबान अमेरिकी टीम का सामना करेगी. टीम इंडिया जहां इस मैच में जीत की हैट्रिक लगाकर सुपर-आठ में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी. वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी अमेरिका के सामने भारत के जीत की दुआ कर रहा होगा. क्योंकि अमेरिका के हारने पर ही पाकिस्तान के लिए आगे के दरवाजे खुले होंगे.


पाकिस्तान का फंसा पेंच 


दरअसल, वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की शुरुआत सही नहीं रही अमेरिका ने हराकर बड़ा उलटफेर कर डाला. इसके बाद भारत के सामने भी पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा. जिससे उस पर ग्रुप स्टेज से ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में दो हार के बाद पाकिस्तान की टीम में कनाडा को हराया, लेकिनं सुपर-आठ में जाने के लिए उसे जहां अंतिम मैच में हर हाल में आयरलैंड को हराना होगा. वहीं अमेरिका के हार की दुआ भी करनी होगी.


तीसरे स्थान पर काबिज पाकिस्तान 


टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-ए की बात करें तो दो मैचों में दो जीत के साथ चार अंक और 1.455 के नेट रन रेट से टीम इंडिया टॉप पर चल रही है. जबकि दो मैचों में दो जीत के साथ भारत के बराबर चार अंक लेकर अमेरिका की टीम 0.626 के नेट रन रेट से दूसरे पायदान पर काबिज है. इसके बाद तीन मैच में एक जीत से दो अंक लेकर 0.191 के नेट रन रेट से पाकिस्तान की टीम तीसरे स्थान पर काबिज है. हर एक ग्रुप से टॉप-2 टीमें सुपर आठ में जगह बनाएंगी. इसके लिए पाकिस्तान को अगर क्वालीफाई करना है तो अमेरिका को बाकी दोनों मैच हारने होंगे. जबकि पाकिस्तान को अंतिम मैच जीतकर अपना नेट रन रेट अमेरिका से बेहतर करना होगा और यही कारण है कि अब भारत के सामने पाकिस्तानी टीम अमेरिका के हारने की उम्मीद लगाए बैठी है.

लोकप्रिय पोस्ट