icon

IND vs SL: विराट कोहली ने चार मैचों में ठोका तीसरा शतक, रिकॉर्डों की लगाई झड़ी

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से दो शतक आ चुके हैं.

ind vs sl: विराट कोहली ने चार मैचों में ठोका तीसरा शतक, रिकॉर्डों की लगाई झड़ी
SportsTak - Sun, 15 Jan 04:56 PM

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से दो शतक आ चुके हैं. पहला शतक शुभमन गिल के नाम रहा. वहीं दूसरा शतक विराट कोहली के नाम रहा. गिल जब आउट हुए तो सभी की नजरें विराट कोहली (Virat Kohli) पर थीं और विराट ने भारतीय फैंस को निराश नहीं किया और वनडे में अपना 46वां शतक पूरा किया. विराट ने मात्र 85 गेंद पर अपना शतक पूरा किया. अपनी पारी में विराट ने 10 चौके और दो छक्के लगाए. वनडे में सबसे ज्यादा शतकों की बात करें तो सचिन के नाम 452 पारी में 49 शतक हैं. लेकिन अब विराट 259 पारी में 46 शतक पर पहुंच चुके हैं. वहीं तीसरे नंबर पर 365 पारी में 30 शतक के साथ रिकी पोंटिंग तीसरे पायदान पर हैं. पिछली 4 पारियों की बात करें तो विराट ने अपना 72वां, 73वां और 74वां इंटरनेशनल शतक पूरा किया. 

 

 

 

15 जनवरी और 4 शतक
बता दें कि विराट कोहली ने साल 2017 में 15 जनवरी को अपनी 27वीं वनडे सेंचुरी पूरी की थी. वहीं 15 जनवरी 2018 को विराट ने 21वां टेस्ट शतक लगाया था. जबकि 15 जनवरी 2019 को विराट ने अपना 39वां वनडे शतक लगाया था. इसके अलावा 15 जनवरी साल 2023 को विराट ने अपना 46वां वनडे शतक लगाया है.

 

घर पर सबसे ज्यादा वनडे शतक
वहीं घर पर सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने के मामले में भी विराट सबसे आगे हैं. विराट ने अब घर पर कुल 21 शतक ठोक डाले हैं. जबकि 20 शतक के साथ सचिन दूसरे नंबर पर हैं. 14 शतक के साथ साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम आमला तीसरे नंबर पर. वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग 13 शतकों के साथ चौथे और 12 शतकों के साथ रॉस टेलर पांचवें पायदान पर हैं.

 

बता दें कि विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ दिसंबर के महीने में 3 साल का शतकों का सूखा खत्म किया था. और तब से अब तक विराट ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है.  विराट ने श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में पहले वनडे में 113 रन की पारी खेली थी. जबकि दूसरे वनडे में वो सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए थे. वहीं तीसरे वनडे में विराट ने अपना 46वां वनडे शतक पूरा कर दिया. 

 

विराट कोहली ने विरोधी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक बनाने का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सचिन के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा 9 शतक ठोकने का रिकॉर्ड था लेकिन विराट ने श्रीलंका के खिलाफ 10 शतक जड़कर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. विराट के नाम वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में 9 शतकों का रिकॉर्ड है. 
 

लोकप्रिय पोस्ट