icon

IND vs SL : कप्तान सूर्यकुमार यादव के धमाके से गंभीर राज में टीम इंडिया का जीत से आगाज, श्रीलंका को 43 रन से दी मात

IND vs SL : श्रीलंका दौरे पर सूर्यकुमार यादव की पहले मैच में खेली गई 58 रनों की कप्तानी पारी से टीम इंडिया ने गंभीर की कोचिंग में जीत से आगाज किया.

IND vs SL मैच में शॉट खेलते सूर्यकुमार यादव
authorShubham Pandey
Sat, 27 Jul 10:49 PM

IND vs SL : गौतम गंभीर की कोचिंग और सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने जीत से आगाज किया. भारत ने कप्तान सूर्यकुमार यादव (58) और ऋषभ पंत (49) की धमाकेदार बैटिंग से पहले खेलते हुए 213 रन का विशाल स्कोर बनाया. इसके जवाब में श्रीलंका के लिए निसांका (79) ने ताबड़तोड़ पारी खेली. लेकिन उनके अलावा बाकी बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सके, जिससे श्रीलंका की टीम 170 पर सिमट गई और अंत में उसे 43 रन से हार का सामना करना पड़ा. जिससे सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.


गिल और जायसवाल की विस्फोटक शुरुआत 


पल्लेकेल के मैदान में श्रीलंका के कप्तान चरित असलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लेकिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. पावरप्ले की आखिरी गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में गिल आउट हो गए, जिससे 74 रन की तूफानी ओपनिंग साझेदारी का अंत हुआ. गिल ने 16 गेंदों में छह चौके और एक छक्के से 34 रन की पारी खेली. जबकि इसके बाद सातवें ओवर की पहली गेंद पर यशस्वी जायसवाल हसरंगा का शिकार बन गए. जायससवाल भी 21 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के से 40 रन ही बना सके.

 

सूर्यकुमार की विस्फोटक पारी से भारत ने बनाए 213 रन 


74 रन पर दो विकेट खोने वाली टीम इंडिया के लिए नंबर तीन पर आने वाले कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के से 58 रन की पारी खेली. इसके अलावा ऋषभ पंत ने भी बल्ला भांजा और 33 गेंदों में छह चौके व एक छक्के से 49 रन बनाए. जिससे टीम इंडिया ने 20 ओवरों में श्रीलंका के सामने सात विकेट पर 213 रनों का विशाल स्कोर बनाया. श्रीलंका के लिए सबसे अधिक चार विकेट मथीशा पथिराना ने झटके.

 


निसांका और मेंडिस का धमाका 


214 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस और पथुम निसांका ने ओपनिंग में 84 रनों की धमाकेदार शुरुआत दिलाई. लेकिन तभी पारी के नौवें ओवर में मेंडिस अर्शदीप सिंह का शिकार बने पर 27 गेंदों में सात चौके व एक छक्के से 45 रन बनाकर चलते बने. हालांकि एक छोर पर अन्य सलामी बल्लेबाज निसांका ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से 34 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के उड़ाकर फिफ्टी पूरी कर ली थी.


रियान पराग की गेंदबाजी से 170 पर सिमटी श्रीलंका 


निसांका को पारी के 15वें ओवर में अक्षर पटेल ने क्लीन बोल्ड करके मैच में भारत की वापसी करा दी. 140 रन के स्कोर पर निसांका 48 गेंदों में सात चौके और चार छक्के से 79 रन बनाकर चलते बने. जबकि इसी ओवर में अक्षर पटेल ने कुसल परेरा (20) का भी विकेट लेकर भारत के जीत की उम्मीद जगाई. अब श्रीलंका को 30 गेंद में 65 रन की दरकार थी. लेकिन श्रीलंका के विकेट लगातार गिरते चले गए और उनकी टीम 20 ओवरों में 170 पर सिमट गई और उसे 43 रन से पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा. जबकि भारत के लिए रियान पराग ने 1.2 ओवर में 5 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट झटके, उनके अलावा दो-दो विकेट अर्श्दीप सिंह और अक्षर पटेल ने लिए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympics: बलराज पंवार चौथे स्थान पर रहे, मेडल की उम्मीद बरकरार, रेपेशाज से पेश करेंगे चुनौती
Paris Olympics 2024: बराबर पॉइंट लेकर भी मेडल राउंड में क्‍यों नहीं पहुंच पाए सरबजोत सिंह? जानिए 10 मीटर पिस्‍टल के क्‍वालिफिकेशन में कैसे टूटा भारत का सपना

Paris Olympic 2024 : बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन का धमाकेदार आगाज, टोक्यो ओलिंपिक के सेमीफाइनलिस्ट को सीधे गेम में दी मात

लोकप्रिय पोस्ट