icon

IND vs SL : टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ टाई मुकाबला खेलकर रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को इस मामले में छोड़ा पीछे

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मुकाबला टाई रहा और इसके साथ ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान जैसी टीमों को एक मामले में पछाड़ दिया.

IND vs SL वनडे मैच के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी
authorShubham Pandey
Sat, 03 Aug 12:23 PM

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मुकाबला टाई रहा और इसके साथ ही कोई भी टीम नहीं जीत सकी. हालंकि एक समय टीम इंडिया मैच में आगे चल रही थी और जब उसे सिर्फ एक रन बनाना था तो दो विकेट बाकी थे. मगर चरित असलंका ने लगातार दो गेंद पर दो विकेट लेकर टीम इंडिया को एक रन नहीं बनाने दिया और उसे जीत से दूर कर दिया. इस तरह श्रीलंका के खिलाफ टाई मुकाबले में भी भारत के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड जुड़ गया.


भारत के नाम जुड़ा बड़ा रिकॉर्ड 


टीम इंडिया का श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला जैसे ही टाई पर खत्म हुआ. इसके साथ ही गौतम गंभीर की कोचिंग का आगाज जीत के साथ नहीं हो सका. जबकि भारत अब वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक टाई खेलने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गया है. इस मामले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को पछाड़ दिया है.

 


वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक टाई मुकाबले खेलने वाले देश :-

 

वेस्टइंडीज - 11 टाई 
भारत - 10 टाई  
ऑस्ट्रेलिया - 09 टाई  
इंग्लैंड  - 09 टाई 
पाकिस्तान  - 09 टाई


इस तरह मैच हुआ टाई 


वहीं मैच की बात करें तो श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 230 रन बनाए और उसके लिए सबसे अधिक 67 रन डुनिथ वेल्लालगे ने बनाए. इसके जवाब में भारत के लिए रोहित शर्मा ने ओपनिंग में 58 रन ठोके. लेकिन इसके बाद अंत में शिवम दुबे ने 25 रन बनाए. जिससे टीम इंडिया भी 230 रन ही बना सकी और वह जीत से सिर्फ एक रन दूर रह गई. श्रीलंका के लिए सबसे अधिक तीन-तीन विकेट वानिंदु हसरंगा और चरित असलंका ने झटके. अब भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच चार अगस्त को खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच मैच टाई होने पर क्यों नहीं हुआ सुपर ओवर ? ICC के इस नियम के चलते नहीं निकला रिजल्ट

Paris Olympics 2024 3rd August India Schedule: तीसरा फाइनल खेलने उतरेंगी मनु भाकर, मेडल से सिर्फ एक जीत दूर निशांत देव

Paris Olympic : ओलिंपिक में भी एल्कराज का 'राज', फेलिक्स को सीधे सेटों में हराकर फाइनल में बनाई जगह

लोकप्रिय पोस्ट