icon

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया हुई रवाना, हार्दिक पंड्या ने एयरपोर्ट पर गंभीर के साथी को लगाया गले

IND vs SL: भारतीय टीम ने श्रीलंका दौरे के लिए उड़ान भर ली है. हार्दिक पंड्या को एयरपोर्ट पर देखा गया जहां उन्होंने नए असिस्टेंट कोच अभिषेक शर्मा को गले लगाया.

एयरपोर्ट पर हार्दिक पंड्या और अभिषेक नायर गले मिलते हुए
authorNeeraj Singh
Mon, 22 Jul 03:16 PM

सोमवार को मुंबई में टीम के हेड कोच गौतम गंभीर और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्रीलंका सीरीज से जुड़े सभी सवालों के जवाब दिए. इसके बाद टीम इंडिया ने श्रीलंका के लिए उड़ान भरी. सभी खिलाड़ी मुंबई एयरपोर्ट पर मौजूद थे. दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से हो रही है. वहीं 1 अगस्त से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी.

 

एयरपोर्ट पर इस दौरान हार्दिक पंड्या को भी देखा गया. पंड्या टी20 सीरीज के लिए चुने गए हैं जबकि वनडे सीरीज से उन्होंने आराम मांगा है. पंड्या जैसे ही एयरपोर्ट पहुंचे उन्होंने गौतम गंभीर के साथी और टीम इंडिया के नए असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर को गले लगा लिया.

 

बता दें कि हार्दिक पंड्या को टी20 में न तो कप्तानी मिली है और न ही उप कप्तानी. उनकी जगह शुभमन गिल को टीम का नया उप कप्तान बनाया गया है. रोहित शर्मा के टी20 फॉर्मेट से रिटायर होने के बाद कहा जा रहा था कि हार्दिक पंड्या ही टीम की कमान संभालेंगे. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और सेलेक्टर्स ने उन्हें चौंका दिया. शुभमन गिल को दोनों ही फॉर्मेट में उप कप्तानी दी गई है.

 

 

 

हार्दिक को क्यों नहीं मिली कप्तानी?


अजीत अगरकर ने हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव को लेकर कहा कि. सूर्यकुमार यादव इस पद के हकदार हैं और डिजर्विंग कैंडिडेट हैं. उन्होंने हमारे लिए शानदार बल्लेबाजी की है. हमें लगता है कि सूर्यकुमार यादव के भीतर एक कप्तान बनने की वो सारी खूबियां हैं जिसकी जरूरत होती है.

 

अगरकर ने हार्दिक पंड्या को लेकर कहा कि वो हमारे लिए बेहद जरूरी खिलाड़ी हैं. उनके जो स्किल्स हैं वो काफी अलग हैं और हमें उनसे इसी की जरूरत है. फिटनेस हमेशा से ही उनके लिए एक संघर्ष की कहानी रही है. ऐसे में एक सेलेक्टर के रूप में हमारे लिए ये काफी मुश्किल हो जाता है. हम उस खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहते थे जो फिट रहे और ज्यादा समय के लिए उपलब्ध रहे.

 

बता दें कि हार्दिक पंड्या के लिए आईपीएल 2024 बेहद खराब रहा. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल होने के बाद वो लंबे समय तक बाहर रहे और इस दौरान उन्होंने कई सीरीज भी मिस की. ऐसे में आईपीएल 2024 में उन्होंने मुंबई इंडियंस की कप्तानी की और रोहित शर्मा को रिप्लेस किया. लेकिन पंड्या खूब ट्रोल हुए. हालांकि उन्होंने हार नहीं मानी और टी20 वर्ल्ड कप में धांसू प्रदर्शन कर टीम इंडिया को चैंपियन बना दिया. 


ये भी पढ़ें:

Gambhir Press Conference: गौतम गंभीर ने इन दो दिग्गजों को अपनी कोचिंग टीम में शामिल करने पर लगाई मुहर, KKR का हुआ बड़ा नुकसान

Gambhir-Agarkar PC: टीम इंडिया में कब होगी मोहम्मद शमी की वापसी? चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने दिया जवाब

Ajit Agarkar: टीम इंडिया के इन तीन खिलाड़ियों की वजह से शुभमन गिल को बनाया गया उप कप्तान, हार्दिक को हुआ इस चीज का नुकसान

लोकप्रिय पोस्ट