icon

IND vs SL: टीम इंडिया को हराने श्रीलंका ने बुलाया 21 साल का सनसनीखेज़ ऑलराउंडर, भारत में रहकर सीखे हैं पेस बॉलिंग के गुर

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 27 जुलाई से शुरू होगी और 30 जुलाई तक चलेगी. सभी मैच पल्लेकेले में खेले जाएंगे और टीम इंडिया वहां पहुंच चुकी है.

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए श्रीलंका स्क्वॉड का ऐलान.
authorShakti Shekhawat
Tue, 23 Jul 07:06 PM

भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान हो गया. चरिथ असलंका की कप्तानी में 16 सदस्यीय टीम चुनी गई. भारत के खिलाफ सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम में 21 साल के ऑलराउंडर चामिंदु विक्रमसिंघे को शामिल किया गया है. वे पहली बार चुने गए हैं. विक्रमसिंघे ने हाल ही में लंका प्रीमियर लीग में कमाल का प्रदर्शन किया था. दाम्बुला सिक्सर्स के लिए खेलते हुए उन्होंने निचले क्रम में उपयोगी बैटिंग की थी और गेंद से विकेट भी निकाले थे. इस खेल ने सेलेक्टर्स का ध्यान खींचा और उन्हें चुन लिया गया. भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज 27 जुलाई से शुरू होगी और 30 जुलाई तक चलेगी.

 

कैंडी से आने वाले विक्रमसिंघे ने भारत में एमआरएफ पेस एकेडमी में रहकर तेज गेंदबाजी के गुर सीखे हैं. इसके बाद लंका प्रीमियर लीग में इसकी झलक दिखी. उन्होंने निचले क्रम में बैटिंग करते हुए दो अर्धशतकों की मदद से 186 रन बनाए और इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 131.91 की रही. बॉलिंग की बात करें तो आठ मैचों में सात विकेट मिले. विक्रमसिंघे को इस लीग के ऑक्शन में किसी ने नहीं खरीदा था. लेकिन दाम्बुला फ्रेंचाइज के स्वामित्व में बदलाव हुआ तो उनके लिए रास्ते खुले. तब फ्रेंचाइज ने ऑक्शन में खाली हाथ रहे खिलाड़ियों में से विक्रमसिंघे को चुना.

 

कैसा है विक्रमसिंघे का फर्स्ट क्लास और लिस्ट ए करियर

 

विक्रमसिंघे श्रीलंका अंडर-19 और इमर्जिंग टीम का हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने आठ फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें एक शतक की मदद से 268 रन बनाए और कुल पांच विकेट लिए हैं. 17 लिस्ट ए मैचों में 378 रन बनाने के अलावा पांच शिकार किए हैं. टी20 क्रिकेट में उन्होंने कुल 25 मैच खेले हैं जिनमें 282 रन बनाने के साथ 12 बल्लेबाजों को आउट किया है.


श्रीलंका टी20 स्क्वॉड


चरित असलंका (कप्तान), पथुम निसंका, कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, दिनेश चांदीमल, कामिंदु मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, दुनिथ वेलालागे, महीष तीक्षणा, चामिंदु विक्रमसिंघे, मथीसा पथिराना, नुवान तुषारा, दुष्मंता चामीरा, बिनुरा फर्नांडो.

 

ये भी पढ़ें

हार्दिक पंड्या को टीम इंडिया का कप्तान नहीं बनाने पर वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा- बुरा लगेगा लेकिन...
इंग्लैंड की The Hundred लीग में टीमें खरीदने को तैयार आईपीएल फ्रेंचाइज मालिक, इस शर्त ने अटकाया मामला
क्या सिर्फ टी20 क्रिकेट खेलेंगे सूर्यकुमार यादव? गौतम गंभीर- अजीत अगरकर ने दिए बड़े संकेत, चैंपियंस ट्रॉफी से कट सकता है पत्ता

लोकप्रिय पोस्ट