icon

IND vs SL : गौतम गंभीर-रोहित शर्मा को वनडे सीरीज से पहले मिली बड़ी खुशखबरी, श्रीलंकाई टीम में अब क्या बम फूटा?

श्रीलंका की टीम पहले ही भारत के खिलाफ टी20 सीरीज गंवा चुकी है. अब उस पर एक और पहाड़ टूट पड़ा है.

रोहित शर्मा और गौतम गंभीर को मिली खुशखबरी
authorकिरण सिंह
Thu, 01 Aug 12:25 PM

सूर्यकुमार यादव की अगुआई में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज अपने नाम कर ली. टी20 के बाद अब भारतीय टीम की नजर वनडे सीरीज पर है. जो 2 से 7 अगस्‍त के बीच कोलंबो में खेली जाएगी. इस सीरीज के साथ ही रोहित शर्मा और विराट कोहली भी मैदान पर वापसी करेंगे, जिन्‍होंने टी20 वर्ल्‍ड कप जीतने के बाद उस फॉर्मेट से संन्‍यास ले लिया था. रोहित एक बार फिर कप्‍तान की भूमिका में नजर आएंगे. 

 

इस सीरीज के आगाज से पहले नए हेड कोच गौतम गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा को बड़ी खुशखबरी मिली है. श्रीलंकाई टीम में बूम फूट पड़ा है. सीरीज के आगाज से पहले श्रीलंका की टीम पर पहाड़ टूट पड़ा है. एक के बाद एक श्रीलंका के तेज गेंदबाज चोटिल हो रहे हैं. पिछले नौ दिनों श्रीलंका के चार गेंदबाज भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए. अब मथीशा पथिराना और दिलशान मदुशंका भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. पथिराना ने कंधे में तकलीफ की शिकायत की है, जबकि मदुशंका को हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई है.

 

चमीर और नुवान भी टीम से बाहर

 

इससे पहले श्रीलंका को दुष्‍मंथा चमीरा और नुवान थुषारा के रूप में झटका लगा था. चमीरा बीमार थे, जबकि नुवान का अंगूठा फ्रैक्‍चर हो गया था. दोनों इसी वजह से भारत के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल पाए थे. क्रिकइंफो के अनुसार अब श्रीलंका ने अनकैप्‍ड सीमर मोहम्‍मद शिराज को स्‍क्‍वॉड में शामिल किया गया. 

 

टीम मैनेजर महिंदा हालनगोडा ने इसकी पुष्टि की है. उन्‍होंने कहना है कि मथीशा के कंधे में चोट लग गई है और क्‍योंकि ये वही समस्या है, जो पिछले साल विश्व कप के दौरान भी उन्हें हुई थी, इसलिए उन्होंने यह जोखिम नहीं उठाने का फैसला किया है.  और वो खतरा नहीं उठाना चाहते. तीसरे टी20 मैच के दौरान पथिराना को चोट लगी थी. वहीं मदुशंका को ट्रेनिंग के दौरान चोट लगी. टी20 सीरीज में उन्‍होंने सिर्फ एक मैच खेला था. 

 

ये भी पढ़ें :- 

इस फ्रैंचाइज के मालिक ने BCCI मीटिंग से निकलते ही इंपैक्ट प्लेयर नियम पर क्या बोल दिया, जिस पर छिड़ गई बहस?

'एक फ्रैंचाइज तो 10 खिलाड़ियों का करना चाहती है रिटेन', दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सह-मालिक के खुलासे से खलबली, पार्थ जिंदल ने बताई मीटिंग के अंदर की सबसे बड़ी बात

Paris Olympics 2024 Round-Up: शूटिंग में एक और मेडल की आस, बॉक्सिंग- बैडमिंटन में धमाकेदार जीत तो टेबल टेनिस में लगात, जानें भारत के लिए कैसा रहा 5वां दिन?

लोकप्रिय पोस्ट