icon

IND vs SL Schedule : गौतम गंभीर किस दिन टीम इंडिया के साथ मैदान में आएंगे नजर? श्रीलंका दौरे का शेड्यूल आया सामने

IND vs SL Schedule : टीम इंडिया के श्रीलंका के दौरे का शेड्यूल आया सामने और जानिए गौतम गंभीर की निगरानी में भारत कब और कहां खेलेगा पहला मैच.

गौतम गंभीर और श्रीलंका के सामने मैच के दौरान शॉट खेलते केएल राहुल
authorShubham Pandey
Thu, 11 Jul 06:03 PM

IND vs SL Schedule : शुभमन गिल की कप्तानी वाली युवा टीम इंडिया जहां पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे के दौरे पर है. वहीं इसके बाद टीम इंडिया श्रीलंका के दौरे पर जाएगी. जहां पर तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. अभी तक इस सीरीज का ऐलान हो चुका था लेकिन मैच की तारीख और वेन्यू सामने नहीं आए थे. मगर अब टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे का शेड्यूल सामने आ गया है. जिससे ये भी साफ़ हो गया कि गौतम गंभीर बतौर हेड कोच भारत के लिए कब मैदान में नजर आने वाले हैं.


श्रीलंका दौरे का कबसे होगा आगाज 


टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे की बात करें तो सबसे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसकी शुरुआत 26 जुलाई से होगी और अंतिम मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा, जबकि इसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज एक अगस्त से होगा और सात अगस्त को अंतिम मैच खेला जाएगा. टी20 टीम इंडिया की कप्तानी जहां हार्दिक पंड्या करते नजर आएंगे. वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक़ रोहित शर्मा और विराट कोहली इस सीरीज से दूर रहने वाले हैं. जिसके चलते केएल राहुल वनडे टीम की कमान संभालते नजर आ सकते हैं.

 

भारत के पास इस साल सिर्फ तीन वनडे मैच 


टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जिताने के बाद अब राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच पद से हट चुके हैं. ऐसे में उनके साथ टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ में भी बदलाव का दौर जारी है. गौतम गंभीर को टीम इंडिया का साल 2027 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक हेड कोच बना दिया है. इस बीच उनके साथ टीम इंडिया में कौन-कौन सपोर्ट स्टाफ के तौरपर काम करेगा. इसका ऐलान भी बीसीसीआई जल्द ही करने वाली है. पाकिस्तान में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले भारत सिर्फ 6 वनडे मैच ही खेल पायेगा, जिसमें श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज भी शामिल है. इसके बाद 2025 में ही टीम इंडिया घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के सामने वनडे सीरीज खेलती नजर आएगी. 

 


श्रीलंका दौरे  पर जाने वाली टीम इंडिया शेड्यूल :-

 

मैचदिन स्थान 
पहला टी2026 जुलाईपल्लेकेले 
दूसरा टी2027 जुलाईपल्लेकेले 
तीसरा टी2029 जुलाईपल्लेकेले 
पहला वनडे एक अगस्त कोलंबो 
दूसरा वनडे चार अगस्तकोलंबो 
तीसरा वनडे सात अगस्तकोलंबो 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 WC 2024 में रोहित शर्मा से छक्के खाने के बाद मिचेल स्टार्क का पहली बार छलका दर्द, कहा - 5 खराब गेंद और उसने...

गौतम गंभीर अब विदेशी दोस्त को भी टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में करना चाहते हैं शामिल, BCCI बदलेगी अपना फैसला?

12 चौके, 7 छक्‍के, 37 साल के ऑस्ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ने बरपाया कहर, तूफानी शतक ठोक टीम को दिलाई जीत

लोकप्रिय पोस्ट