icon

IND vs SL : रोहित शर्मा बने 15 हजारी और सचिन तेंदुलकर के क्लब में बनाई जगह, ऐसे करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे मुकाबले में रोहित शर्मा ने 15 हजार रन बनाने के साथ रचा इतिहास और हासिल किया ये मुकाम.

IND vs SL मैच में बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा
authorShubham Pandey
Fri, 02 Aug 08:21 PM

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे मुकाबले में  रोहित शर्मा ने इतिहास रच दिया. रोहित ने श्रीलंका के सामने 58 रनों की धमाकेदार पारी खेली और इस दौरान तीन छक्के भी लगाए.  जिससे रोहित शर्मा ने इस दमदार फिफ्टी से एक नहीं बल्कि दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए.

 


रोहित शर्मा की बात करें तो अब वह भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर ओपनर 15 हजार या उससे अधिक रन बरसाने वाले तीसरे सलामी बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में वह भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और वीरेन्द्र सहवाग के क्लब में शामिल हो गए हैं.

 

भारत के लिए 15 हजार या उससे अधिक रन बटेर ओपनर बनाने वाले बल्लेबाज :-

 

वीरेन्द्र सहवाग - 16119 रन 
सचिन तेंदुलकर - 15335 रन 
रोहित शर्मा - 15039 रन


वहीं रोहित शर्मा अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे अधिक छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने धोनी और ओएन मॉर्गन जैसे दिग्गजों को पछाड़ा.

 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज :-

 

234 - रोहित शर्मा
233 - ओएन मॉर्गन
211 - एमएस धोनी
171 - रिकी पोंटिंग
170 - ब्रेंडन मैक्कलम

 

भारत को मिला 231 रन का लक्ष्य 

 

वहीं मैच की बात करें तो श्रीलंकाई टीम ने पहले खेलते हुए आठ विकेट पर 230 रन का टोटल बनाया. इसके जवाब में भारत के लिए ओपनिंग में रोहित शर्मा ने 47 गेंद में सात चौके और तीन छक्के से 58 रन बनाए. जबकि भारत ने खबर लिखे जाने तक 5 विकेट पर 132 रन बना लिए थे और श्रीलंका ने मजबूत वापसी के संकेत दिए थे. अब टीम इंडिया के लिए केएल राहुल संकट मोचक बनकर जीत दिलाने का प्रयास करना चाहेंगे. वहीं गौतम गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया पहला वनडे हर हाल में जीतना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympic, Hockey : भारतीय हॉकी टीम के मेडल की राह में अब कौन बनेगा रोड़ा? जानिए क्वार्टरफाइनल में किससे होगी टक्कर ?

कुसाले को ओलिंपिक मेडल जीतते ही मिली डबल खुशखबरी, 9 साल में पहली बार मिला प्रमोशन, अब बने ऑफिसर

इरफान पठान के नाम से झूठ फैलाने वाले पाकिस्‍तान को हरभजन सिंह ने लताड़ा, कहा- अंग्रेजी में सवाल पूछ लिया तो पंगा हो जाएगा

लोकप्रिय पोस्ट