icon

IND vs SL: आंख के नीचे चोट लगने के बावजूद रवि बिश्‍नोई ने नहीं छोड़ा मैदान, फिर श्रीलंका के कप्‍तान को जीरो पर आउट कर मचाया तहलका, अब दुनिया कर रही सलाम, Video

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में रवि बिश्‍नोई बुरी तरह से चोटिल हो गए. आंख के नीचे से खून निकलने के बावजूद उन्‍होंने मैदान नहीं छोड़ा.

चोट के बाद रवि बिश्‍नोई गेंदबाजी के लिए फिर से खड़े हो गए
authorकिरण सिंह
Sun, 28 Jul 10:03 AM

सूर्यकुमार यादव की अगुआई वाली टीम इंडिया ने श्रीलंका को पहले टी20 मैच में 43 रन से हराकर सीरीज का शानदार आगाज किया. भारत की इस जीत के हीरो खुद कप्‍तान सूर्या रहे, जिन्‍होंने 26 गेंदों में तूफानी 56 रन की पारी खेली,  मगर लेग स्पिनर रवि बिश्‍नोई ज्‍यादा चर्चा में हैं. पूरी दुनिया उन्‍हें सलाम कर रही है. बिश्‍नोई ने आंख के नीचे चोट लगने के बावजूद मैदान नहीं छोड़ा और टीम के साथ मैदान पर टिके रहे. चोट लगने के बाद भारतीय गेंदबाज ने तो तहलका मचा दिया. 


बात श्रीलंका की पारी के 16वें ओवर की है, मैदान पर कामिंडू मेंडिस और कप्‍तान चरिथ असलंका थे, जो श्रीलंका को जीत दिलाने के लिए संघर्ष कर रहे थे. भारत ने श्रीलंका को 214 रन का टारगेट दिया था. आखिरी पांच ओवर में जीत के लिए 65 रन  की जरूरत थी. ऐसे में अटैक पर बिश्‍नोई आए और उन्‍होंने इस ओवर की पहली गेंद गूगली फेंकी, जिसे मेंडिस सही से पिक नहीं कर पाए और गेंदबाज की तरफ शॉट खेल बैठे. 

 

आंख के नीचे लगी चोट

 

बिश्‍नोई ने डाइव लगाकर अपनी गेंद पर कैच लपकने की कोशिश की. उन्‍होंने अपने दाएं को पूरा खोला, मगर गेंद बाहर निकल गई. बिश्नोई भी गिर गए. गेंद जमीन पर उछलकर उनके चेहरे पर लगी, जिससे वो दर्द से कराह उठे थे. इसके बाद मैदान पर उनकी चोट की जांच की गई. उनकी आंख के नीचे बड़ा कट लग गया था, मगर इसके बावजूद वो मैदान से बाहर नहीं गए और कट पर टेप लगाकर फिर से गेंदबाजी करने के लिए खड़े हो गए.

 

 

श्रीलंकाई कप्‍तान का किया शिकार


हालांकि इसके बाद अगली दो गेंदों पर मेंडिंस ने बिश्‍नोई को दो चौके लगाए, मगर आखिरी गेंद पर भारतीय गेंदबाज ने श्रीलंकाई कप्‍तान असलंका को डीप स्‍क्‍वॉयर लेग पर यशस्‍वी जायसवाल के हाथों कैच आउट करा दिया. असलंका अपना खाता तक नहीं खोल पाए. बिश्‍नाई ने बड़ा शिकार किया. इसके बाद रियान पराग, मोहम्‍मद सिराज, अर्शदीप सिंह ने कमाल की गेंदबाजी करके श्रीलंका की पूरी टीम को 19.2 ओवर में 170 रन पर ऑलआउट कर दिया. बिश्‍नोई ने चार ओवर में 37 रन देकर एक विकेट लिया. वहीं पराग ने 1.2 ओवर में पांच रन देकर तीन विकेट लिए. उनके अलावा अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल को दो- दो विकेट और मोहम्‍मद सिराज को एक सफलता मिली. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympics 2024 Round-Up: मनु भाकर ने जगाई मेडल की आस, हॉकी-बैडमिंटन में भारत की धमाकेदार शुरुआत, जानिए पहले दिन कैसा रहा भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन

Paris Olympics 2024: हॉट एयर बैलून के साथ ओलिंपिक कॉल्ड्रन को क्‍यों बताया जा रहा है चमत्‍कार? पीछे है गजब की कहानी

IND vs SL : कप्तान सूर्यकुमार यादव के धमाके से गंभीर राज में टीम इंडिया का जीत से आगाज, श्रीलंका को 43 रन से दी मात

लोकप्रिय पोस्ट